BAREILLY: आईएमए बरेली में कोरोना संक्रमण को लेकर की गई वर्कशॉप, कहा IPC के नियमों को करे फॉलो

बरेली: आईएमए परिसर (IMA Campus) में बुधवार को एक पाँच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें आईएमए अध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार के आवाहन पर लगभग 450 से ज़्यादा चिकित्सक मरीज़ों को सेवा देने के लिए तैयार हो गए। कार्यशाला में आए सभी डाक्टरों को इन्फेक्शन प्रिवेन्शन एंड कंट्रोल (Infection prevention and control) के नियमों
 | 
BAREILLY: आईएमए बरेली में कोरोना संक्रमण को लेकर की गई वर्कशॉप, कहा IPC के नियमों को करे फॉलो

बरेली: आईएमए परिसर (IMA Campus) में बुधवार को एक पाँच दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें आईएमए अध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार के आवाहन पर लगभग 450 से ज़्यादा चिकित्सक मरीज़ों को सेवा देने के लिए तैयार हो गए। कार्यशाला में आए सभी डाक्टरों को इन्फेक्शन प्रिवेन्शन एंड कंट्रोल (Infection prevention and control) के नियमों के बारे में समझाया गया।
BAREILLY: आईएमए बरेली में कोरोना संक्रमण को लेकर की गई वर्कशॉप, कहा IPC के नियमों को करे फॉलोकोरोना संक्रमण के खतरे की वजह से डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ (Doctors & Paramedical Staff) संक्रमित मरीजों का इलाज करने से बच रहे हैं। इसके लिए आईएमए में कार्यशाला आयोजित हुई।  इसमें डॉ. सौरभ सिंह और मिस रितु ने सभी डाक्टरों को इन्फेक्शन प्रिवेन्शन एंड कंट्रोल के नियम समझाये। उन्‍हें मरीज़ों के इलाज के दौरान कोरोना फैलने से रोकने के बारे में जानकारी दी। सचिव डॉ. राजीव गोयल ने बताया कि कुछ आईएमए मेंबर (IMA Member) की यह भी शिकायत मिलीं हैं कि निगम के कुछ कर्मचारी इस लॉकडाउन का गलत फायदा उठाकर अनावश्यक रूप से अधिक शुल्क की माँग कर रहे हैं और नहीं देने पर अस्पतालों (Hospitals) को परेशान कर रहे हैं।
BAREILLY: आईएमए बरेली में कोरोना संक्रमण को लेकर की गई वर्कशॉप, कहा IPC के नियमों को करे फॉलोडॉ. गोयल ने बताया कि इस इन्फ़ेक्शन प्रिवेन्शन प्रोटकाल को फॉलो करने में किसी भी अस्पताल का अत्यधिक खर्चा होगा और प्राइवेट अस्पतालों को सरकार से भी कोई सहूलियत नहीं दी जा रही है परंतु सभी अस्पताल समाज हित में यह खर्चा वहन करने को तैयार हैं। एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने आईएमए अध्यक्ष डॉ. राजेश से अनुरोध किया कि आईएमए (IMA) एक कमिटी गठित करके सभी अस्पतालों का निरिक्षण करे। जिसकी रिपोर्ट सीएमओ ऑफिस (CMO Office) में जमा करें। ताकि IPC के प्रोटोकॉल को फॉलो किया जा सके।