Bareilly: अस्पतालों की खराब व्यवस्था को देखकर गुस्साए सीएम योगी, दिए यह निर्देश

बरेली में कोरोना संक्रमित (Corona infected) मरीजों का सिलसिला इस कदर बढ़ रहा है कि खुद सीएम योगी को बरेली आना पड़ा। सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों व अफसरों के साथ एक मंडलीय समीक्षा मीटिंग (meeting) की। वहीं कोरोना संक्रमण का इलाज कर रहे अस्पतालों की खराब व्यवस्था को देखते हुए सीएम योगी ने नाराजगी ही
 | 
Bareilly: अस्पतालों की खराब व्यवस्था को देखकर गुस्साए सीएम योगी, दिए यह निर्देश

बरेली में कोरोना संक्रमित (Corona infected) मरीजों का सिलसिला इस कदर बढ़ रहा है कि खुद सीएम योगी को बरेली आना पड़ा। सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों व अफसरों के साथ एक मंडलीय समीक्षा मीटिंग (meeting) की। वहीं कोरोना संक्रमण का इलाज कर रहे अस्पतालों की खराब व्यवस्था को देखते हुए सीएम योगी ने नाराजगी ही जाहिर की है।
Bareilly: अस्पतालों की खराब व्यवस्था को देखकर गुस्साए सीएम योगी, दिए यह निर्देश
सीएम ने कहा कि मरीज कोविड वार्ड (covid ward) की नेगेटिव वीडियो वायरल (negative video viral) कर रहे हैं। ये वीडियो मुझ तक पहुंचती हैं। कोई इलाज में लापरवाही का वीडियो भेजता है। कोई खाने और कोविड वार्ड की सफाई पर सवाल उठाता है। इसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

करीब 2.45 बजे कमिश्नरी सभागार में समीक्षा मीटिंग शुरू होने के बाद चारों जिलों के डीएम ने कोविड कंट्रोल करने के लिए उठाए गए कदम के बारे में जानकारी दी। सैंपलिंग (sampling) और पॉजिटिव मरीजों (positive patient) की जानकारी व मौत का आंकड़ा भी सीएम के सामने पेश किए। जोलो में हो रही कोरोना से मौतों का कारण भी समीक्षा बैठक में बताया गया। सीएम योगी का फोकस व्यवस्था को और दुरुस्त करने पर रहा।

कोविड वार्ड की नेगेटिव वायरल वीडियो से परेशान- सीएम योगी
सीएम ने कहा कि मुझे सबसे अधिक दुखी इन दिनों कोविड वार्ड से वायरल होने वाली नेगेटिव वीडियो कर रहीं हैं। मरीज व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। कहीं से गंदगी का वीडियो आ रहा है। कोई एंबुलेंस और दवा न मिलने का वीडियो वायरल कर रहा है। इससे गलत संदेश जाता है। इस सिस्टम को सुधारना होगा। मरीज का रेस्पांस पीरियड कम करना होगा। सूचना आने के तुरंत बाद एंबुलेंस से मरीज को लाकर भर्ती करा दो। मरीज के हालत के मुताबिक उसको संबंधित अस्पताल में भेजना होगा। मरीजों को खाना मैन्यू के मुताबिक मिलना चाहिए। ऐसे इंतजाम होने चाहिए कि मरीज को निगेटिव वीडियो बनाने के बारे में सोचने की जरूरत ही महसूस न हो। मीटिंग में एडीजी, कमिश्नर, चारों जिलों के डीएम और सीएमओ के साथ जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने कहा और बढ़ाई जाए टेस्टिंग
मुख्यमंत्री ने डोर-टू-डोर सर्वे पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मरीज के कांटेक्ट ट्रेसिंग बेहतर ढंग से होनी चाहिए। सैंपलिंग और बढ़ानी होंगी ताकि कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ सकें। उनको इलाज मिल सके।

जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर तुरंत हो एक्शन
सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि विधायक की सिफारिश पर तुरंत एक्शन होना चाहिए। विधायकों को मरीज को भर्ती कराने और इलाज के बारे में जानकारी भी दी जाए।
                    http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: अस्पतालों की खराब व्यवस्था को देखकर गुस्साए सीएम योगी, दिए यह निर्देश                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8