Bareilly: अब बरेली में नदी नाले रहेंगे साफ, बनेंगे चार एसटीपी

स्वच्छता सर्वेक्षण (swachhata sarvekshan) में खराब प्रदर्शन करने के बाद बरेली नगर निगम अब तेजी से काम करने में लगा हुआ है। इसी में प्रशासन अब सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (sewer treatment plant) भी जल्द शुरू करने की तैयारी में है। कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने प्रशासकीय, जलनिगम, नगर निगम के अधिकारियों के साथ जमीन आवंटन पर
 | 
Bareilly: अब बरेली में नदी नाले रहेंगे साफ, बनेंगे चार एसटीपी

स्वच्छता सर्वेक्षण (swachhata sarvekshan) में खराब प्रदर्शन करने के बाद बरेली नगर निगम अब तेजी से काम करने में लगा हुआ है। इसी में प्रशासन अब सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (sewer treatment plant) भी जल्द शुरू करने की तैयारी में है। कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने प्रशासकीय, जलनिगम, नगर निगम के अधिकारियों के साथ जमीन आवंटन पर मंथन भी किया है।
Bareilly: अब बरेली में नदी नाले रहेंगे साफ, बनेंगे चार एसटीपी
बता दें कि जिले में चार सीवर ट्रीटमेंट प्लांट प्रस्तावित हैं। इनमें बीसलपुर रोड पर 41 एमएलडी का, चौबारी में 20 एमएलडी का प्लांट बनना है। इसके साथ ही एयरफोर्स नाला और छोटी विहार में एक-एक एमएलडी का एसटीपी प्रस्तावित है। प्लांट बनने से रामगंगा नदी (Ramganga river) और नकटिया नदी (Nakatia river) में उपचारित होने के बाद ही गंदा पानी गिरेगा।

जमीन को लेकर कमिश्नर की अध्यक्षता में नगर निगम, जल निगम, बीडीए, तहसील, प्रशासनिक अधिकारियों ने मंथन किया है। कमिश्नर ने जल निगम सहित बाकी विभागों को निर्देश दिए हैं कि समय रहते परियोजना को चालू कराना है। जल निगम के एक्सईएन संजय कुमार का कहना है कि नमामि गंगे योजना के तहत एसटीपी को लेकर चर्चा हुई। चार एसटीपी लगाने के लिए कैबिनेट से प्रस्ताव पास हो गया है। अब शासनादेश जारी होने बाकी है। इस बैठक में डीएम नितीश कुमार, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद, एसडीएम सदर ईशान प्रताप सिंह, जलनिगम के अधिकारी मौजूद थे।
                    http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: अब बरेली में नदी नाले रहेंगे साफ, बनेंगे चार एसटीपी                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8