BAREILLY: अब जिले में कोरोना संक्रमितों को दी जाएगी ये थेरेपी, किसी को नहीं जाना होगा बाहर  

बरेली: जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की संख्या बढ़ती जा रही है। साथ ही इससे जान गंवाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसे समय में जिले के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। संक्रमण से बचाव में अब तक कारगर साबित हुई प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) जिले में हो
 | 
BAREILLY: अब जिले में कोरोना संक्रमितों को दी जाएगी ये थेरेपी, किसी को नहीं जाना होगा बाहर  

बरेली: जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की संख्या बढ़ती जा रही है। साथ ही इससे जान गंवाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसे समय में जिले के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। संक्रमण से बचाव में अब तक कारगर साबित हुई प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) जिले में हो सकेगी। इसके लिए आईएमए (IMA) में प्लाज्मा निकाला जा सकेगा, जिसे जिले के एल-2 और एल-3 अस्पतालों में चढ़ाया जाएगा।

BAREILLY: अब जिले में कोरोना संक्रमितों को दी जाएगी ये थेरेपी, किसी को नहीं जाना होगा बाहर  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राजेश अग्रवाल ने बताया कि प्लाज्मा डोनेट (Plasma Donate) करने के लिए ऐसे व्यक्ति की जरूरत होती है। जो पूर्व में संक्रमित रह चुका हो और वह प्लाज्मा डोनेट करने के लिए राजी हो। उन्होंने बताया कि दो एमएल प्लाज्मा के लिए आठ हजार रुपये जमा करने होंगे। क्योंकि प्लाज्मा डोनर उपलब्ध होने के बाद कई तरह की टेस्टिंग (Testing) करनी पड़ती है, जिसमें 24 घंटे से अधिक समय लगता है। इसके लिए सबसे जरूरी है कि प्लाज्मा डोनर समय पर मिल सके।

http://www.narayan98.co.in/

BAREILLY: अब जिले में कोरोना संक्रमितों को दी जाएगी ये थेरेपी, किसी को नहीं जाना होगा बाहर  

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

आईएमए अध्यक्ष डॉ. राजेश अग्रवाल ने बताया की प्लाज्मा डोनर (Plasma Donor) वही बन सकता है। जो संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुका हो और जिसे स्वस्थ हुए 28 दिन पूरे हो चुके हो। प्लाजमा डोनर को पॉजिटिव और नेगेटिव (Positive and Negative) दोनों रिपोर्ट देनी होंगी। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा थेरेपी तभी सफल हो सकेगी जब प्लाज्मा डोनर बड़ी संख्या में खुद सामने आएंगे। उन्होंने बताया कि जल्द ही इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।