Bareilly: अब कोरोना संक्रमितों और डॉक्टरों के खाने पर किया जाएगा इतना खर्च

पूरे देश में कोरोना वायरस (corona virus) का खतरा अभी तक फैला हुआ है। दिन प्रतिदिन यह वायरस कम होने की बजाय और बढ़ता जा रहा है। लेकिन भारत में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या राहत देती नजर आ रही है। इस खतरनाक महामारी से लड़ने के लिए हमारे कोरोना वॉरियर्स (corona warriors)
 | 
Bareilly: अब कोरोना संक्रमितों और डॉक्टरों के खाने पर किया जाएगा इतना खर्च

पूरे देश में कोरोना वायरस (corona virus) का खतरा अभी तक फैला हुआ है। दिन प्रतिदिन यह वायरस कम होने की बजाय और बढ़ता जा रहा है। लेकिन भारत में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या राहत देती नजर आ रही है। इस खतरनाक महामारी से लड़ने के लिए हमारे कोरोना वॉरियर्स (corona warriors) का पूरा योगदान है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब इनके खाने के लिए नया टेंडर (new tender) करने जा रहा है।
Bareilly: अब कोरोना संक्रमितों और डॉक्टरों के खाने पर किया जाएगा इतना खर्च
नए टेंडर में संक्रमित, संदिग्ध और उनके इलाज में लगे चिकित्सकों को अलग-अलग श्रेणी में रखा गया है। क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine centre) में रहने वाले संदिग्ध के प्रतिदिन के भोजन के लिए 80 रुपये, कोविड अस्पताल में भर्ती संक्रमित के लिए 100 रुपये और इनकी देखरेख में लगे चिकित्सक के प्रतिदिन के भोजन के लिए 500 रुपये खर्च किए जाएंगे।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग अब तक समाजसेवियों और कारोबारियों की मदद लेकर संक्रमितों को बेहतर खाने की व्यवस्था कर रहा था। तर्क था कि 80 या 100 रुपये में बेहतर खाना, फल और दूध नहीं दिया जा सकता। हालांकि इस दौरान भी चिकित्सकों और स्टाफ के खाने-पीने पर 390 रुपये खर्च किए जा रहे थे। सीएमओ डॉ. विनीत कुमार शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 के खाने के लिए नया टेंडर ई-टेंडरिंग की प्रक्रिया के तहत होगा। इसमें संक्रमित, क्वारंटाइन और मेडिकल स्टाफ के खाने के लिए अलग-अलग टेंडर प्रक्रिया की जाएगी।
                    http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: अब कोरोना संक्रमितों और डॉक्टरों के खाने पर किया जाएगा इतना खर्च                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8