BAREILLY: अब ऐसे लगेगी नगर निगम कर्मचारियों की हाजिरी, दो बार दर्ज होगी उपस्थिति

अब से हॉटस्पॉट क्षेत्रों (Hotspot areas) में काम करने वाले सफाई कर्मियों की हाजिरी बीएमसी ऐप (BMC App) पर दर्ज होगी। इससे हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लगे कर्मचारियों की लोकेशन का पता किया जाएगा। साथ ही कर्मचारी लोकेशन की सेल्फी (Location selfie) खींच कर देंगे। गर्मियों में व्यवस्था सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक रहेगी।
 | 
BAREILLY: अब ऐसे लगेगी नगर निगम कर्मचारियों की हाजिरी, दो बार दर्ज होगी उपस्थिति

अब से हॉटस्पॉट क्षेत्रों (Hotspot areas) में काम करने वाले सफाई कर्मियों की हाजिरी बीएमसी ऐप (BMC App) पर दर्ज होगी। इससे हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लगे कर्मचारियों की लोकेशन का पता किया जाएगा। साथ ही कर्मचारी लोकेशन की सेल्फी (Location selfie) खींच कर देंगे। गर्मियों में व्यवस्था सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक रहेगी। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि नगर निगम के कई कर्मचारी अपनी जगह दूसरे व्यक्तियों को भेजकर काम करा रहे हैं और कई ड्यूटी से गायब रहते हैं।
BAREILLY: अब ऐसे लगेगी नगर निगम कर्मचारियों की हाजिरी, दो बार दर्ज होगी उपस्थिति
नगर निगम ने कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए सावधानी बरतने का यह डिजिटल तरीका (Digital way) शुरू किया है। इसके लिए निगम के कर्मचारियों को बारकोड वाले आई कार्ड (Barcode ID card) दिए गए हैं। वालंटियर वार्ड में सुबह 7 से 8 बजे तक और दोपहर 12 से 1 बजे तक दो बार कर्मचारियों की उपस्थिति दर्ज होगी। 
                    http://www.narayan98.co.in/
BAREILLY: अब ऐसे लगेगी नगर निगम कर्मचारियों की हाजिरी, दो बार दर्ज होगी उपस्थिति                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग (health Department) में सफाई कर्मियों की हाजरी बीएमसी ऐप से होगी। कर्मचारी अपनी लोकेशन इसी ऐप के जरिए देंगे। कोविड-19 (Covid-19) को देखते हुए यह सावधानी बरती जा रही है।