Bareilly: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने संक्रमण रोकने के लिए की तैयारी, ऐसे लोगों की कराई जाएगी कोरोना की जांच

जिले में अनलॉक-1 (Unlock-1) के साथ ही आवागमन काफी बढ़ गया है। इस दौरान सभी की जांच किया जाना संभव नहीं है। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग बाहर से आने वाले लोगों की स्‍क्रीनिंग (Screening) कर उनकी केस शीट (Case sheet) तैयार होगी। यदि उनके संक्रमित होने की संभावना होगी तो उनकी जांच कराई जाएगी।
corona test in bareilly
अनलॉक-1 के बाद जिले में सभी पाबंदियां (Restrictions) हटा ली गईं हैं। इसके साथ ही कोरोना पर काबू पाना और मुश्‍किल हो गया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग (health Department) अब बाहर से आने वाले लोगों की हिस्‍ट्री तैयार करेगा। ताकि संक्रमण का खतरा होने पर उनसे संपर्क किया जा सके। यह प्रक्रिया प्रदेश के कुछ जिलों में शुरू भी हो गई है। इसमें प्रवासियों को होम क्वारंटाइन (Home quarantine) किया जाएगा। यदि उनमें कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो उन्‍हें क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किया जाएगा। 

एसीएमओ डॉ. रंजन गौतम (ACMO Dr. Ranjan Gautam) ने बताया की अनलॉक-1 के बाद हर किसी की जांच किया जाना सम्भव नहीं है। ऐसे में उसी व्यक्ति की जांच होगी जिसकी केस शीट में कोरोना के लक्षण (Symptoms of corona) या उससे सम्बन्धित दिक्कत होगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें