BAREILLY: शिकायतें मिलीं तो डीएम ने कहा ऐसा कि दंग रह गये अफ्सर

बरेली: जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार की अध्यक्षता में तहसील बहेड़ी में सम्पूर्ण समाधान दिवस (Sampurna Samadhan Diwas) का आयोजन हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ताओं की कुल 45 शिकायतें मिलीं। पांच शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया।
sampoorna samadhan diwasइस अवसर पर जिलाधिकारी ने शिकायतकर्ताओं की सभी शिकायतों को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों (Related Officers) को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में जो शिकायतें मिलीं हैं, उनका निस्तारण समयान्तर्गत किया जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी शिकायत पेन्डिग (Pending) में न रहे। शीघ्र ही शिकायतों का निस्तारण कर शिकातयकर्ता को संतुष्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि इस समाधान दिवस में नलकूप विभाग, नहर विभाग, राजस्व विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित अधिक शिकायतें आयी हैं। जिसमें सुधार करने की आवश्यकता है तथा सभी सम्बन्धित अधिकारी अपने-अपने विभाग (Department) की शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर करवा दें। साथ ही उन्‍होंने कहा जिन जगहों पर अभी गन्ना किसानों के मूल्य का भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है उसे तुरन्त कराया जाए।

जिलाधिकारी ने सभी क्षेत्राधिकारी तथा ग्रामवासियों से कोरोना वायरस जैसी बीमारी से बचने के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा कि हाथों को समय-समय पर सैनेटाइजर या साबुन (Sanitizer or Soap) से साफ करें तथा सभी को मुंह पर मास्क लगाने के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि अपने घर व घर के आस-पास साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, तहसीलदार बहेड़ी, क्षेत्राधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

कोरोना पीड़ित संदिग्ध बोला डॉक्टर साहब मेरी जान बचा लो। देखिये अस्पताल में अंदर फिर क्या हुआ। मॉक ड्रिल अस्पताल की।