Bareilly: शासन ने दिए निर्देश, अब सेंट्रल जेल में रखे जायेंगे इतने कैदी

देश में बढ़ती घटनाओं के साथ जेलों (jails) में कह दे भी बढ़ते जा रहे हैं। इसी के चलते आप बरेली सेंट्रल जेल (Central Jail) में कैदियों को रखने की क्षमता बढ़ाई गई है। पहले इस जेल में कैदी रखने की क्षमता 2132 थी। लेकिन अब यहां 3000 कैदी रखे जा सकेंगे। शासन से निर्देश मिलने के बाद जेल में कुछ दिन पहले कई बैरक (barrack) बनाई गई थीं। अब ये कैदी रखने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
central jail
फिलहाल अभी जेल में करीब 1900 कैदी हैं। जेल में कैदियों को कोरोना संक्रमण (Corona infection) से बचाने के लिए विशेष ध्यान रखा जा रहा। उन्हें चाय-काढ़े के साथ पर्याप्त मात्रा में मास्क और सैनिटाइजर (mask and sanitizer) मुहैया कराए हैं। वहीं, बैरक के अंदर भी शारीरिक दूरी का पालन भी पूरी एहतियात के साथ कराया जा रहा।

सेंट्रल जेल अधीक्षक अशोक सागर ने बताया कि जिला जेल में व्यवस्था लगातार दुरुस्त हो रहीं। अब परिजन बात करने के लिए जेल प्रशासन के मोबाइल नंबर (mobile number) 9454418219 पर बंदी का नाम, पिता का नाम, अपना मोबाइल नंबर व बंदी से संबंध लिखकर मैसेज कर सकते हैं। जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने बताया मैसेज मिलने के बाद अगले कार्य दिवस में बंदी की बात करवा दी जाएगी। ऐसा हफ्ते में एक बार ही होगा।
                     http://www.narayan98.co.in/
Narayan College                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें