BAREILLY: शादियों पर भी छाया कोरोना का असर, इतनी शदियां हुई रद्द

बरेली: कोरोना (Corona) का असर बढ़ता जा रहा है । खरमास खत्म होने के बाद 14 अप्रैल से होने जा रही शादियों (Weddings) पर भी कोरोना का ग्रहण लग गया है। कोरोना की दहशत के बीच शादियों को टालकर आगे बढ़ाने का सिलसिला शुरू हो गया है। मैरिज हॉल (Marriage Hall) वालों की बुकिंग (Booking) के मुताबिक अप्रैल में लगभग 117 शादियां होनी थी जिनमें से तकरीबन 46 बुकिंग रद्द (Canceled) करा दी गई हैं।

marriageशादियों के लिए नया मुहूर्त निकलवाने को लोग पंडितों के चक्कर लगा रहे हैं । ज्योतिषाचार्य (Astrologer) डॉ. सौरभ. शंखधार के अनुसार कोरोना की दहशत लोगों पर हावी है। लोगों को यह भी डर है कि कोरोना के खौफ के माहौल में शादी हुई तो उसमें मेहमान ही नहीं आएंगे। इस वजह से उनके पास लोग अप्रैल के बाद का मुहूर्त निकलवाने के लिए आ रहे हैं।

मैरिज हॉल एसोसिएशन (Marriage Hall Association) के महामंत्री अजीत गुप्ता के मुताबिक सरकार (Government) ने एक जगह भीड़ इकट्ठी करने पर पाबंदी (Restriction) लगा दी है। ऐसे में सैकड़ों लोगों के जुटने पर कार्रवाई की भी आशंका है। ऐसे में बुकिंग के लिए आने वालों को प्रशासन (Administration) से भी अनुमति लेने का सुझाव दिया जा रहा है। अगर किसी के आयोजन में कोई समस्या आएगी, तो यह मैरिज हॉल वालों की जिम्मेदारी नहीं होगी।

corona helpdesk
न्‍युज टूडे नेटवर्क द्वारा जनहित में जारी
उत्तराखंड की बड़ी खबरें