Bareilly: विद्युत संविदा मजदूरों ने होली से पहले मानदेय के लिए दिया धरना

Bareilly: विद्युत संविदा मजदूर संगठन (Electrical contract labor organization) ने एसई ऑफिस के बाहर होली से पहले मानदेय दिए जाने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। संगठन ने मांग संबधित ज्ञापन मुख्य अभियंता (Chief Engineer) एसई एके श्रीवास्तव को दिया। धरनास्थल पर सभा में मध्यांचल अध्यक्ष नवल किशोर सक्सेना ने बताया कि सभी संविदा कर्मचारियों का पंजीकरण (Registration) नहीं कराया गया है, जबकि कंपनी को काम करते हुए दस महीने हो गए हैं।
Electrical contract labor organizationसंविदा श्रमिकों के साथ कार्य के दौरान हादसा होने पर भी श्रमिकों के आश्रितों को पेंशन (Pension) नहीं  मिल पा रही है। आर्थिक मुसीबत के समय संविदा कर्मचारी अपना ईपीएफ (EPF) नहीं निकाल पा रहे हैं। ज्ञापन में कहा गया कि सभी संविदा कर्मचारियों का श्रम विभाग में पंजीकरण कराया जाए। दुर्घटना की स्थिति में संविदा कर्मियों की सुविधा के लिए जिला स्तर पर किसी अच्छे अस्पताल में निशुल्क भर्ती करा कर इलाज कराने की व्यवस्था की जाए।

श्रमिकों ने मांग की है कि उन्हें जनवरी और फरवरी (January & February) का रुका हुआ वेतन होली से पहले दिया जाए। ज्ञापन देने वालों में मंडल अध्यक्ष अशोक पाल, जिलाध्यक्ष रामदास वर्मा, जिला महामंत्री राजेश कुमार, मुनीश पाल, मोहम्मद तारिक, दीपक श्रीवास्तव, मनोज कुमार, महेंद्र शर्मा, तौहीद आलम, राजकुमार, साबिर खां, अरविंद कुमार, रंजीत कुमार, अमित श्रीवास्तव, इसरार आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें