Bareilly : मकान में आग लगने से हुई तीन साल की मासूम की मौत, जानिये कैसे लगी आग

बरेली: बीते रविवार को एक मकान में आग लगने से तीन साल की बच्‍ची की मौत हो गई। किला क्षेत्र के एक मकान में इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट (Electric short circuit) से लगी आग से एक महिला और तीन साल की बच्‍ची गंभीर रूप से झुलस गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए निजी अस्‍पताल (Private Hospital) में भर्ती कराया। जहां डॉक्‍टर ने बच्‍ची को मृत घोषित कर दिया। महिला की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।
3 year girl die in house burnकिला के मोहल्ला कंघी टोला पप्पू ने बताया कि वह कूलर की घास का कारोबारी है। घर के नीचे वाले हिस्‍से में आने वाली गर्मियों के लिए घास का काफी स्‍टॉक था। घर के ऊपर वाले हिस्‍से में वह अपने परिवार के साथ रहता था। जब वह अपने काम से बाहर गया हुआ था कि अचानक इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसमें पप्पू की पत्नी शाहना और उसकी ती साल की भतीजी फलक आग से झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए। साथ ही उसकी लाखों की संपत्‍ति का नुकसान हो गया। मकान में लगी आग को देख मोहल्‍ले के लोगों ने उसे बुझाने की भरपूर कोशिश की।

घटना की खबर मिलते ही तुरंत मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड (Police and Fire Brigade) की टीम पहुंची। पतली गलियां होने के कारण फायर ब्रिगेड की टीम को घटना स्‍थल तक पहुचने में काफी देर लगी। काफी मसक्‍कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। आग से झुलसी महिला और बच्‍ची गंभीर रूप से घायल हो चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्‍हें इलाज के लिए निजी अस्‍पताल में भर्ती करा दिया। जांच के दौरान डॉक्‍टर ने बच्‍ची को मृत घोषित कर दिया है। वहीं महिला की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। 

कोरोना पीड़ित संदिग्ध बोला डॉक्टर साहब मेरी जान बचा लो। देखिये अस्पताल में अंदर फिर क्या हुआ। मॉक ड्रिल अस्पताल की।