Bareilly: बरेली की बेटी का हुआ अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में चयन

बरेली: समाज में बेटियां अपनी प्रतिभा दिखाकर यह साबित कर रहीं हैं कि वे बेटों से कम नहीं हैं। इसका जीता जागता उदाहरण बरेली के नवाबगंज (Nawabganj) में देखने को मिला है। यहां की बेटी इला खान का झारखंड अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम (Under-19 Women’s Cricket Team) में विकेट कीपर बल्लेबाज (Wicket Keeper Batsman) के रूप में चयन हो गया है।
ila khan selected in under 19 women cricketअपनी लगन और मेहनत से चयनित बेटी ने बताया कि वह बचपन से ही राष्ट्रीय टीम में खेलने का लक्ष्य लेकर चल रही हैं। अभी तो केवल शुरुआत है। बुलंद हौसले वाली इला मंगलवार को झारखंड रवाना भी हो गईं हैं। इला खान के पिता मोहम्मद आसिम प्रीटिंग प्रेस (Printing Press) चलाते हैं। आसिम की चार बेटियां और एक बेटा है। इला चौथे नंबर की बेटी है। इला खान जीजस कॉलेज से की इंटर तक की पढ़ाई की। उन्‍होंने यहीं से क्रिकेट कोच नसीर अहमद की देखरेख में क्रिकेट खेलना सीखा। हाईस्कूल में पहुंचने पर इला ने कॉलेज टीम से खेल शुरू किया।

इला अपनी प्रतिभा के बल पर धीरे-धीरे आगे बढ़ती गईं। इससे पहले वह दिल्ली, कानपुर, लखनऊ में महिला ट्रॉफी में खेल चुकी हैं। उनके दमदार खेल ने सभी को आकर्षित किया। अच्छी विकेट कीपिंग के साथ उन्होंने मैदान पर ताबड़तोड़ रन बनाए। यही कारण रहा कि उनके चयन को लेकर किसी को दुविधा नहीं रही। कुछ दिन पहले उन्हें झारखंड टीम के अंडर -19 टीम में खेलने की सूचना दी गई। इस पर घर के साथ कस्बे में भी खुशी का माहौल छा गया। इला टीम की ओर से खेलने के लिए झारखंड रवाना हो गईं हैं। कोच के साथ ब्रहमानंद, विपिन शर्मा, यशपाल शर्मा, सुनील मिश्रा, विक्रमवीर आदि ने इला को बधाई दी है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें