BAREILLY: प्रशासन के इस कदम से अब कोई नहीं रहेगा बेघर

बरेली: अब कोई भी गरीब (Poor) नहीं रहेगा बेघर। क्‍योंकि प्रशासन (Administration) सभी गरीबों को आवास (Accommodation) मुहैैया करायेगा। प्रशासन ने सामाजिक-आर्थिक एवं जातिगत गणना (SECC) 2011 के सभी गरीबों को प्रशासन ने आवास आवंटित किए गए है। 7675 प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास (PM & CM Aavaas) गरीबों को बांटे गए हैं। अब बरेली में कोई भी गरीब बेघर नहीं रहेगा।
pm & cm awas yojanaसामाजिक-आर्थिक एवं जातिगत गणना 2011 के आंकड़ों के आधार पर ही गरीब लाभार्थियों (Poor Beneficiaries) का आवास के लिए चयन किया गया था। शासन ने इसकी एक लिस्ट प्रशासन को सौंपी थी। प्रशासन ने उस लिस्ट का सत्यापन करके आवास का आवंटन किया। बरेली में 2016 से 2019 के बीच 6736 प्राधानमंत्री आवास बनाने का टारगेट (Target) दिया था। प्रशासन ने 6623 आवास का निर्माण पूरा कर लिया है।
awas yojana इस वित्तीय वर्ष (Financial Year) में सरकार ने 963 प्रधानमंत्री आवास गरीबों को देने का टारगेट तय किया था। प्रशासन ने 824 आवास बनाने का कार्य पूरा कर दिया हैं। इसी के साथ मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत बरेली में 105 मकान गरीबों को दिए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक 2011 के सभी लाभार्थियों को आवास देने का दावा किया था लेकिन 2018 में किए गए नए सर्वे के मुताबिक उन्हीं को आवास मिलेगा जो अभी तक गरीब है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें