BAREILLY: पुराना शहर में बदहाल व्यवस्था, लोगों को हो रही यह दिक्कत

BAREILLY: बरेली की पुराने शहर में नगर निगम के जलकल विभाग (Water department) की लापरवाही से सीवर (Sewer) व्यवस्था चौपट हो गई है। कटरा चांद खां का सीवर स्टेशन (Sewer Station) बहुत दिनों से बंद है जिसकी वजह से सीवर लाइन ओवरफ्लो (Overflow) होने लगी है। सीवर का पूरा गंदा पानी सड़कों पर बहने लगा है जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
sewer line choked in bareillyपिछले कई दिनों से पुराना शहर में सीवर स्टेशन बंद पड़ा है। जिसकी वजह से लाइनों का पानी ओवरफ्लो होकर गलियों में बहने लगा है। जगतपुर रोड पर मेनहोल ओवरफ्लो (Main hole Overflow) होने के साथ ही टूट गया है। इसकी सबसे ज्यादा दिक्कत परीक्षा के चलते विद्यार्थियों को उठानी पड़ रही है। क्योंकि गलियों में मेनहोल क्षतिग्रस्त होने के साथ ही चोक भी हैं। सीवर चोक होने से गलियों में पैदल चलना बेहद मुश्किल है।

बातचीत के दौरान स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने संबंधित सभासदों, कंट्रोल रूम (Control Room) और नगर निगम से कई बार शिकायत थी की है लेकिन सीवर लाइनों (Sewer Lines) की सफाई अभी तक नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि नई बस्ती, बुखारपुरा, रोली टोला, कांकर टोला आदि स्थानों पर सीवर लाइनें चोक (Choke) हैं।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें