BAREILLY: दुकानदारों का दावा एक ऑर्डर पर घर पहुंच जायेगा मास्‍क, जानिए कैसे

बरेली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण (Infection) को रोकने के लिए सेनिटाइजर (Sanitizer) और मास्‍क (Mask) का इस्‍तेमाल करने के लिए बोला जा रहा है। इसी के चलते मास्क और सेटिनाइजर का कारोबार (Business) करने वालों की मौज आ गई है। कहीं 10 रूपये वाला मास्क 40 रूपये में बेचा जा रहा है तो कहीं 60 रूपये वाला 600 रूपये में बेचा जा रहा है। शासन (Governance) ने प्रशासन (Administration) को गाइडलाइन (Guideline) जारी करके एफएसडीए टीम (FSDA Team) की छापेमारी (Raiding) शुरू करने को कहा गया है।
corona virusऐसे में दुकानदारों ने छापेमारी से बचने के लिए एक नया तरीका निकाल लिया हैं। कारोबारियों (Businessmen) ने डिलीवरी (Delivery) का तरीका बदल कर अब मोबाइल पर रेट (Rate on mobile) तय करने के बाद दुकानदार अपने कर्मचारियों से घर पर डिलीवरी करवा रहे हैं। शास्त्री मार्केट, नगर निगम मार्केट, किला, राजेन्द्र नगर समेत कई इलाकों में सर्जिकल (Surgical) व मेडिकल दुकानदारों (Medical Shopkeepers) पर प्रशासन की सख्ती बढ़ने लगी है, ताकि मास्क की कालाबाजारी न हो सकें। दूसरी तरफ लोग मास्क की कालाबाजारी के रास्ते तलाश रहे हैं। वहीं मास्क और सेनिटाइजर बेचने वाले कारोबारी मौके का फायदा उठा कर होम डिलीवरी (Home Delivery) करा रहे हैं।
home deliveryकोरोना से आशंकित लोग वायरस से बचने के लिए मोटी रकम देकर मास्क खरीदने को मजबूर हैं। कार्रवाई से बचने के लिए यदि कोई व्यक्ति सर्जिकल वाली दुकान पर मास्क या सेनिटाइजर खरीदने के लिए आ रहा है तो उसको मोबाइल नंबर (Mobile Number) उपलब्ध करवा दिया जाता है और कह दिया जाता है कि जब मास्क आ जाएंगे तो डिलीवरी भिजवा देंगे । इसके कुछ देर बाद ही उससे ऑनलाइन पेमेंट (Online Payment) जमा करवा के एजेंट (Agent) के जरिए डिलीवरी भिजवा रहे है ।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें