BAREILLY: छत पर घूमने या कपड़े सुखाने में रहता है खतरा, जानिये वजह

बरेली: शहर के कई इलाकों में लोगों के घरों के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन (High Tension line) से लोगों को छुटकारा मिलता नजर नहीं आ रहा है। कुछ दिन पहले सैनिक कालोनी के लोगों ने बिजली विभाग (Electricity Department) के चीफ से मिलकर हाईटेशन लाइन को शिफ्ट (Shift) कराने की मांग की थी। लेकिन इसके बाद भी अभी तक कॉलोनी में हाईटेंशन लाइन का कोई सर्वे (Survey) नहीं कराया गया है। इसके लिए अब कॉलोनी के लोग डीएम से मिलकर शिकायत करेंगे।
high tension line 1सैनिक कालोनी में रहने वाले महेन्द्र पाल सिंह, शिवम कश्यप, नीरज ने बताया कि पिछले कई सालों से हाईटेंशन लाइन को हटवाने की मांग की जा रही है। इसके बाद भी विभागीय अफसरों ने कोई गौर नहीं किया है। भीषणगर्मी में भी लोग छतों पर जाने से घबराते हैं। यही नहीं बल्कि कई बार हादसे भी चुके हैं। कॉलोनी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि नेता उनके क्षेत्र में वोट (Vote) मांगने तो आ जाते हैं लेकिन हम लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं करते हैं।

लोगों को कहना है कि सीएम पोर्टल (CM Portal) पर भी शिकायत भेजी जा चुकी है। महेन्द्र का आरोप है कि बिजली विभाग उनकी समस्या की अनदेखी कर रहा है। वह जल्द ही डीएम से मिलकर शिकायत करेंगे। उसके बाद आन्दोलन की रणनीति तय की जाएगी। एसई एनके मिश्रा ने कहा कि हाईटेंशन लाइन शिफ्ट कराने के लिए स्थनीय तौर पर शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। शासनादेश के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें