BAREILLY: कोरोना के चलते कुछ इस अंदाज में मनाया गया होली मेला समारोह

बरेली (Bareilly) के गुलाब राय इंटर कॉलेज मैदान में 1948 तत्कालीन संयुक्त प्रांत के मुख्यमंत्री (Chief Minister) गोविंद बल्लभ पंत ने इस मेले का उद्घाटन (Inaugaration) किया था। तभी से इस मेले (Fair) का आयोजन होता रहा है।
Fairमेले में विभिन्न राजनीतिक दलों (Political Parties) के साथ सामाजिक धार्मिक संगठनों (Social Religious Organizations) के भी स्टाल लगाए जाते हैं। सभी एक दूसरे से गले मिलकर होली (Holi) की शुभकामनाएं देते हैं। लेकिन इस बार देश में करोना वायरस (Corona Virus) के चलते मेले में सभी राजनीतिक सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों ने स्टाल तो लगाए और लोग भी आए। लेकिन इस लोगों ने हाथ जोड़कर एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी और अभिवादन किया ।
Fairहर साल मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता था। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण यह कार्यक्रम कैंसिल कर दिया गया था। मेले में मौजूद शहर के राजनीति व सामाजिक गणमान्य लोगों का मानना है कि देश में चल फैल रहे करोना वायरस के चलते ऐसा किया गया है जिससे हमारा शहर व शहर के लोग सुरक्षित रहें और स्वस्थ रहें। कोरोना वायरस के कारण लोग एक साथ इकट्ठे होने से थोड़ा डरे नजर आए। मेले में कम लोग ही आए और इसकी वजह से मेले का रंग फीका पड़ा गया।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें