BANKING: अब फोन को बिना छुए सिर्फ बोलकर कर सकेंगे बैंकिंग, ऐसे करें इस सेवा को शुरू

लॉकडाउन के कारण बैंक ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच आज ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को एक तोहफा दिया है। ICICI बैंक आज से एक नई सर्विस शुरू कर रही है जिसके जरिए लोग बिना फोन को छुए सिर्फ बोलकर बैंकिंग कर सकेंगे। लॉकडाउन के कारण लोग बैंक नहीं
 | 
BANKING: अब फोन को बिना छुए सिर्फ बोलकर कर सकेंगे बैंकिंग, ऐसे करें इस सेवा को शुरू

लॉकडाउन के कारण बैंक ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच आज ICICI बैंक ने अपने ग्राहकों को एक तोहफा दिया है। ICICI बैंक आज से एक नई सर्विस शुरू कर रही है जिसके जरिए लोग बिना फोन को छुए सिर्फ बोलकर बैंकिंग कर सकेंगे।
BANKING: अब फोन को बिना छुए सिर्फ बोलकर कर सकेंगे बैंकिंग, ऐसे करें इस सेवा को शुरूलॉकडाउन के कारण लोग बैंक नहीं जा पा रहे हैं और उन्हें बैंक का ऐप यूज करना पड़ रहा है। इसे और आसान बनाने के लिए बैंक ने अपने एआई संचालित (AI operated) मल्टी-चैनल चैटबॉट को अमेजॉन अलेक्सा (Amazon Alexa) और गूगल असिस्टेंट (Google assistant) के साथ जोड़ दिया है।

बैंक की यह सुविधा मिलने से लोग अब व्हाट्सएप पर अकाउंट बैलेंस, पिछले तीन ट्रांजैक्शन व क्रेडिट कार्ड लिमिट से लेकर प्रीएप्रूव्ड लोन तक की जानकारी ले सकेंगे। इसके साथ ही और भी सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

कैसे करें इस सेवा को शुरू
सबसे पहले ग्राहकों को ICICI बैंक का वेरिफाइड वाट्सऐप प्रोफाइल नंबर 9324953001 को अपने मोबाइल में सेव करना होगा। इसके बाद अपने नंबर से इस WhatsApp नंबर पर <Hi> लिखकर मैसेज करना होगा। आपका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होना चाहिए। इसके बाद बैंक इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद सुविधाओं की जानकारी देना शुरू कर देगा।