BANK CLOSED: बैंक बंद होने से बढ़ेेंगी लोगों की दिक्कतें

BANK CLOSED: आज महाशिवरात्रि (Mahashivratri) से सभी बैंक (Bank) लगातार तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे। इन दिनों शादियों का सीजन (Wedding season) चल रहा है। वहीं होली (Holi) की तैयारियां भी शुरू हो गई है। तीन दिनों तक लगातार एटीएम (ATM) बंद रहने से लोगों को कैश की दिक्कत झेलनी पड़ेगी। बैंक अधिकारियों (Bank
 | 
BANK CLOSED: बैंक बंद होने से बढ़ेेंगी लोगों की दिक्कतें

BANK CLOSED: आज महाशिवरात्रि (Mahashivratri) से सभी बैंक (Bank) लगातार तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे। इन दिनों शादियों का सीजन (Wedding season) चल रहा है। वहीं होली (Holi) की तैयारियां भी शुरू हो गई है। तीन दिनों तक लगातार एटीएम (ATM) बंद रहने से लोगों को कैश की दिक्कत झेलनी पड़ेगी। बैंक अधिकारियों (Bank officials) ने बताया कि गुरुवार को एटीएम में ज्यादा से ज्यादा कैश की फीडिंग(Feeding) करने की कोशिश की गई है।
BANK CLOSED: बैंक बंद होने से बढ़ेेंगी लोगों की दिक्कतें
शुक्रवार को महाशिवरात्रि, शनिवार को चौथा शनिवार और रविवार तीन दिनों तक बैंक लगातार बंद रहेंगे। लोगों को बैंक का कोई भी काम करवाने के लिए सोमवार तक का इंतजार करना पड़ेगा। बैंकों के बंद रहने से एटीएम की सेवा पर भी असर पड़ेगा। इन दिनों बाजार में होली और शादियों खूब खरीदारी हो रहे हैं ऐसे में एटीएम और बैंकों के बंद रहने से इसका सीधा असर कारोबार (Business) पर भी पड़ेगा।

वही होली के मौके पर भी 8 दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। एसे में लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। 8 मार्च को रविवार 9 व 10 मार्च को होली का अवकाश। इसके बाद यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) की तरफ से 11, 12 और 13 मार्च को बैंकों में तीन दिन की हड़ताल रहेंगी। इसके बाद 14 मार्च को दूसरा शनिवार और 15 को रविवार रहेगा। इसलिए होली पर 8 दिनों के लिए बैंक लगातार बंद रहेगी।