बाजपुर- उत्तराखंड में इस दिन से 6 से 11वीं कक्षा के लिए खुलेंगे स्कूल, बरतनी होगी ये सावधानियां

उत्तराखंड शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने आठ फरवरी से कक्षा 6 से 9 वीं तथा 11वीं की कक्षाएं शुरू करने की बात कही है। जिसमें सभी विद्यालयों को स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का पूर्ण पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों (सरकारी व निजी) को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी विद्यालय
 | 
बाजपुर- उत्तराखंड में इस दिन से 6 से 11वीं कक्षा के लिए खुलेंगे स्कूल, बरतनी होगी ये सावधानियां

उत्तराखंड शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने आठ फरवरी से कक्षा 6 से 9 वीं तथा 11वीं की कक्षाएं शुरू करने की बात कही है। जिसमें सभी विद्यालयों को स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का पूर्ण पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों (सरकारी व निजी) को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी विद्यालय ट्यूशन फीस के अतिरिक्त कोई भी चार्ज अभिभावकों से नहीं वसूलेगा। यदि इस तरह की कोई शिकायत सामने आती है तो संबंधित स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कोविड गाईडलाईन का पालन जरूरी

वहीं उन्होंने आठ फरवरी से राज्य में स्कूलों में पठन-पाठन व्यवस्था को पटरी पर लाने की बात कहते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के अनुसार कक्षा छह से इंटरमीडिएट तक की सभी कक्षाएं संचालित की जाएंगीं। कोरोनाकाल के चलते जो शिक्षण कार्य में नुकसान हुआ है। उसकी शीघ्र भरपाई करने के प्रयास किए जा रहे हैं।