बागपत: पुलिस मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर

न्यूज टुडे नेटवर्क । एक लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में देर हो गया। उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गया। उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में एक लाख का रुपये का इनामी बदमाश ढेर हो गया जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाकर
 | 
बागपत: पुलिस मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर

न्‍यूज टुडे नेटवर्क । एक लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में देर हो गया। उसका दूसरा साथी अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गया। उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में एक लाख का रुपये का इनामी बदमाश ढेर हो गया जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में कामयाब रहा।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार देर रात बड़ौत इलाके में बिनोली मार्ग पर मंडी के पास बड़ौत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अजय शर्मा व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एएसआई आदेश के नेतृत्व में पुलिस टीम चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान वहां से गुजर रही संदिग्ध  कार को रोकने का प्रयास किया गया लेकिन कार सवार बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बदमाश को बड़ौत के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया बदमाश के पास से काबार्इन, पिस्टल और 5० कारतूस बरामद हुए हैं। मुठभेड़ के दौरान प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार शमार् व एएसआई आदेश की बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी।,जिसमें दोनों बाल-बाल बच गए। मृतक बदमाश की शिनाख्त गाजियाबाद जिले के लोनी निवासी जावेद के रूप में हुई। उन्होंने बताया कि जावेद ने अपने साथियों के साथ मिलकर पिछले साल अक्टूबर में सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र में दिल्ली पुलिस के आरक्षी मनीष यादव की लूट के बाद हत्या कर दी थी। मनीष यादव दिल्ली से मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने घर आ रहा था। उन्होंने बताया कि इस घटना में जावेद वांछित चल रहा था और  अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ परिक्षेत्र की ओर से एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरक्षी मनीष यादव की हत्या में चार बदमाश शामिल थे, जिनमें से दो बदमाशों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। उन्होंने बताया कि जावेद पर लूट, डकैती, अपहरण आदि के 19 मुकदमे दर्ज थे। उन्होंने बताया कि जावेद अपने साथियों के साथ दिल्ली और एनसीआर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था। मुठभेड़ के दौरान फरार हुआ बदमाश हसन भी 5० हजार का इनामी है। पुलिस फरार हुए बदमाश हसन की सरगमीर् से तलाश कर रही है।