iimt haldwani

बागेश्वर- पैराग्लाइडिंग को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड की इस डीएम ने खुद भरी उड़ान, स्थानियों को ऐसे पहुंचेगा फायदा

149

Bageshwar DM news, जिले में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये बागेश्वर में पावर्ड पैराग्लाइडिंग की शुरूआत की गयी। जिलाधिकारी रंजना राजुगुरू ने लोगों का हौंसला बढ़ाने के लिये पैराग्लाइडिंग में आज पहली उड़ान भरी। बागेश्वर जिले में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुये जिला प्रशासन ने पैराग्लाइडिंग की शुरूआत की है। बागेश्वर के खेल मैदान में जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने पावर्ड पैराग्लाइडिंग कर प्रशिक्षण का समापन किया।

drishti haldwani

Bageshwar DM news

प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन करते हुए जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने कहा कि जनपद में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। अभी तक केवल टे्रकिंग जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे थे, इसके बेहतर परिणाम व पर्यटन की और अधिक सभावना को देखते हुए साहसिक पर्यटन के लिए पावर्ड पैराग्लाईडिंग एवं रीवर राफ्टिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का अयोजन किया जा रहा हैं।

स्थानीय युवाओं को मिलेगा रोजगार

जिलाधिकारी ने कहा कि सहासिक खेलों को और अधिक बढावा देने के लिए जिला योजना कें अंतर्गत और अधिक बजट प्रावधान किया जा रहा है, ताकि जनपद में आने वाले पर्यटक इसका लुफ्त उठा सकें। जिलाधिकारी ने बताया कि पैराग्लाइडिंग से बागेश्वर में पर्यटन को नई दिशा मिलेगी। लोग इसके लिये आकर्षित होंगे जिससे स्थानीय स्तर पर युवाओं के लिये रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे।