बड़ी उम्र की लडक़ी से शादी करने के फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

Slider

भारतीय समाज में अक्सर ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है कि एक लडक़ी अपने पति से उम्र में बड़ी हो। लेकिन कुछ ऐसी बातें हैं जिसके आधार पर ये साबित हो जायेगा की लडक़ों को अपने से बड़ी उम्र की युवतियों से ही शादी करनी चाहिए. या नहीं। आज भी कई लोग अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से शादी करना पसंद करते हैं और इसके पीछे काफी वजह है। शादी एक पवित्र बंधन है जिसे जीवनभर हर बुरे और अच्छे वक्त में एक दूसरे का साथ भी निभाते हैं। जानिए क्या ह्रैं फायदे-

images

Slider

वजह एक

पुरुषो को उम्र में बड़ी लडक़ी के साथ शादी करने का एक सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि ये महिलाएं पूरी तरह से आत्मनिर्भर होती है। यानि ये महिलाएं किसी भी काम के लिए अपने पति पर निर्भर नहीं करती और हर छोटी छोटी बात के लिए उन्हें परेशान नहीं करती। ये अपने सभी काम खुद करती है और वो खुद कमा कर अपने खर्चे संभालती है। इससे वैवाहिक जीवन भी सुखी रहता है।

वजह दूसरी

पुरुष उम्र की कम लडक़ी से शादी करता है तो उसे हर बात की समझ नहीं होती है, लेकिन वहीं बड़ी उम्र की लड़कियां अपने पति और सुसराल के साथ हर रिश्ता ईमानदारी से निभाती है। ऐसे में उनके लिए हर रिश्ता सबसे प्रमुख होता है और बाकी सब चीजे बाद में आती है। ऐसा होने पर पति से उसकी अच्छी बनती है, क्योंकि वो पति की हर परेशानी बिना बताए समझने के काबिल जो होती है।

maruge

तीसरी वजह है जिम्मेदार होना

बड़ी उम्र की महिलाएं ज्यादा समझदार और सुलझी हुई होती है। पति को उम्र की कम लडक़ी से शादी करने पर उसकी हर गलती के लिए जिम्मेदार होना पड़ जाता है, लेकिन उम्र में लडक़ी बड़ी है तो वो खुद अपनी भूल और गलितयों के लिए जिम्मेदार होती है। यही नहीं अपने साथ-साथ वो पति की भी जिम्मेदारी लेना पसंद करती है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें