हल्द्वानी- नगर वासियों के लिए बुरी खबर, कई दिनों तक इस कारण नहीं देख सकेंगे TV में अपने पसंदीदा चैनल

Slider

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: केबल ऑपरेटिंग कंपनी हल्द्वानी डिजिटल सर्विस का लाभ उठा रहे 20 हजार उपभोक्ताओं की दिक्कत बड़ने वाली है। डीजीटल सर्विस के कंट्रोल रूम में शॉट सर्किट होने के कारण हल्द्वानी के साथ ही कुमाऊं के 70 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। कंपनी के एक्सपर्ट फुंके उपकरण को बदलने के साथ ही फॉल्ट दूर करने में जुटे हुए हैं। व्यवस्था सुचारू होने में एक से दो दिन का समय लग सकता है। कंपनी के प्रतिनिधियों ने उपभोक्ताओं से सहयोग मांगा है। जानकारी मुताबिक चैनल रिसीव कर प्रसारण करने वाले इनकॉडर भी फुंक गए हैं।

Slider

जानकारी मुताबिक उपभोक्ताओं की दिक्कतों को देखते हुए मंगलवार को ही एलएनवी, ऑनलाइन यूपीएस व इनकॉडर मंगा लिए गए हैं। जिन्हें बदला जा रहा है। बुधवार को कुछ चैनलों का प्रसारण शुरू कर दिया गया था। पूरी तरह सभी चैनलों का प्रसारण सुचारू होने में एक-दो दिन का समय लग सकता है। वहीं इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बदलने के बाद जो चैनल आ रहे हैं, उनका नंबर बदल गया है। इससे उपभोक्ताओं को अपने पसंदीदा चैनल ढूंढने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

इन जगहों भी होगी परेशानी

हल्द्वानी डिजिटल सर्विस कंपनी के हल्द्वानी के साथ ही रानीखेत, रामनगर, नैनीताल, चौखुटिया, द्वाराहाट, कौसानी, गैरसैंण, काशीपुर, पीरूमदारा में उपभोक्ता हैं। कंपनी प्रतिनिधियों के मुताबिक करीब 60 से 70 हजार उपभोक्ता हैं। बीते मंगलवार की सुबह कंपनी के कालाढूंगी रोड पर सावित्री कांप्लेक्स स्थित कंट्रोल रूम में शॉट सर्किट हो गया। इसका कारण कंट्रोल रूम में बिजली सप्लाई करने वाले जीजीआइसी के समीप स्थित ट्रांसफार्मर में कबूतरों का चिपकना बताया जा रहा है। कंपनी प्रतिनिधियों के मुताबिक शॉट सर्किट से ऑनलाइन यूपीएस के साथ ही कई लो नाइज बूस्टर (एलएनवी) फुंक गए। एलएनवी से सेटेलाइट से चैनल रिसीव कर प्रसारण किया जाता है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें