हल्द्वानी- कमर दर्द न बन जाय गंभीर समस्या, बचाव के लिए पढिय़े डा. पाण्डेय के ये उपाय

Slider

Haldwani News- Sahas homeopathic अक्सर लोगों को कमर दर्द की शिकायत रहती है। आज कल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में कमर दर्द या पीठ दर्द की शिकायत होना तय है। कभी-कभी तो यह दर्द तेज हो जाता है तो कभी हल्का। खासकर युवाओं को लिए यह एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है। यह की गंभीर समस्या है। लेकिन कई बार लोग इसे दूर करने के लिए दवाओं का सेवन करने लगते है। धीरे-धीरे वह दवा के आदी हो जाते है। जिससे शरीर में भी फर्क पडऩे लगता है।

Slider

साहस होम्योपैथिक Sahas homeopathic के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने बताया कि कमर दर्द नींद में आपकी सोने की मुद्रा या स्थि‍ति के कारण भी हो सकता है। इसके अलावा ऑफिस में कुसीं पर बैठना या फिर खड़े-खड़े काम करने से भी होता है। उन्होंने बताया कि किसी वस्तु को गलत तरीके से उठाने, अधिक भारी वस्तुओं को उठाने, गलत मुद्रा में बैठना, चलनाए लेटना या खड़े रहना, सही गद्दे पर न सोन, नींद न आने की बीमारी आदि कमर दर्द के कारण है। उन्होंने कहा कमर दर्द का होम्योपैथिक उपचार सबसे बेहतर है।

nc Pandey Sahas Hemopaithic

अपने यू-ट्यूब चैनल Sahas homeopathic पर उन्होंने वीडियो के माध्यम से इसके उपचार के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि होम्योपैथिक के माध्यम से हम कमर दर्द का बेहतर उपचार कर सकते है। बता दें कि डा. पाण्डेय आये दिन कई तरह की समस्याओं को लेकर वीडियो के माध्यम से लोगों को उनसे बचने के उपाय बताते है। लोग कमेंट और मैसेज के माध्यम से भी उनसे कई बीमारियों के उपचार के बारे में पूछते और सलाह लेते है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें