केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और डा हर्षवर्धन की मौजूदगी में बाबा रामदेव ने लांच की कोरोना की दवा

न्यूज टुडे नेटवर्क। बाबा रामदेव ने शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और डा हर्षवर्धन की मौजूदगी में कोरोना की दवाई लांच की। इस मौके पर योग गुरू बाबा रामदेव ने दवाई के रिसर्च पेपर भी दिखाए। उन्होंने कहा कि दवा WHO सर्टिफाइड है और पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके क्लीनिकल ट्रायल भी सफल
 | 
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और डा हर्षवर्धन की मौजूदगी में बाबा रामदेव ने लांच की कोरोना की दवा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बाबा रामदेव ने शुक्रवार को केन्‍द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और डा हर्षवर्धन की मौजूदगी में कोरोना की दवाई लांच की। इस मौके पर योग गुरू बाबा रामदेव ने दवाई के रिसर्च पेपर भी दिखाए। उन्‍होंने कहा कि दवा WHO सर्टिफाइड है और पूरी तरह से सुरक्षित है। इसके क्‍लीनिकल ट्रायल भी सफल रूप से किए गए हैं। उन्‍होंने बताया कि यह दवा पूरे देश में सस्‍ते दामों पर उपलब्‍ध होगी।

बाबा रामदेव ने कहा कि आज छत्रपति शिवाजी की जयंती है। हम चाहते हैं कि योग आयुर्वेद की रिसर्च बेस्ड मेडिसिन के जरिए देश मेडिकल के क्षेत्र में पूरी दुनिया को लीड करे। इसलिए इस दवा को लॉन्च करने के लिए आज का दिन चुना गया है। इस बारे में कई रिसर्च पेपर पब्लिश हो चुके हैं। कोरोनिल लॉन्च की तो कई लोगों ने सवाल उठाए। आयुर्वेद में कोई रिसर्च करे तो लोग शक की निगाहों से देखते हैं।

कोरोनिल लांच के वक्‍त झेली थी आलोचना

योग गुरु रामदेव की पतंजलि कंपनी ने कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को एक किट के रूप में 23 जून को लॉन्च की थी। इसे कोरोना के मरीजों पर क्लीनिकल ट्रायल के बाद लॉन्च करने का दावा किया गया। इस पर आपत्तियां उठीं तो आयुष मंत्रालय ने 5 घंटे बाद ही दवा के प्रचार पर रोक लगा दी थी। 7 दिन बाद बाबा रामदेव फिर मीडिया के सामने आए और कहा कि उनकी दवाओं पर अब कोई प्रतिबंध नहीं है और ये पूरे देश में मिलेंगी।