iimt haldwani

हल्द्वानी- अयोध्या राम मंदिर मामले पर बोले श्री श्री रविशंकर, अयोध्या मामले को ऐसे सुलझाऊंगा

183

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: अयोध्या राम मंदिर मसले पर मध्यस्थता के लिए बनाई गई कमेटी के सदस्य और द आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर आज हल्द्वानी पहुंचे। बता दें कि अयोध्या राम मंदिर मामले में मध्यस्थता के लिए तीन लोगों का पैनल गठित किया जा चुका है। मामले को सुप्रीम कोर्ट द्वारा बातचीत के जरिए सुलझाने की बात पहले की कही जा चुकी है। ऐसे में गठित पैनल की अध्यक्षता सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जस्टिस इकबाल खलीफुल्ला करेंगे। उनके अलावा इसमें आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर और वरिष्ठ वकील श्रीराम पंचू भी पैनल के सदस्य होंगे।

amarpali haldwani

मामले में श्री श्री रविशंकर ने कहा कि मध्‍यस्‍थता कमेटी में शामिल होने की जानकारी अभी-अभी एयरपोर्ट पर प्राप्‍त हुई है। उन्होंने कहा कि राम जन्‍मभूमि विवाद को अपने स्‍तर से सुलझाने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा। उम्‍मीद है इसका समाधान जरूर निकलेगा। सभी पक्षकारों की बात सुनूंगा और जन हित की जीत होगी। इस दौरान उन्‍हें कमेटी में रखने पर हो रही राजनीति पर सवाल पूछने पर श्री श्री ने कहा कि राजनीति करना राजनीतिक दलों का काम है।

महा सत्संग में प्रवचन देने पहुंचे हल्द्वानी

श्री श्री रविशंकर हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज परिसर में महा सत्संग में प्रवचन देने पहुंचे। इस दौरान वे राजनीतिक सवालों का जवाब देने से साफ बचते नजर आए। जब उनसे पूछा गया कि मध्‍यस्‍थता कमेटी में उन्‍हें रखे जाने को लेकर तमाम तरह के सवाल उठने शुरू हो गए हैं, इस पर उन्‍होंने कहा कि यह सवाल आप जाकर राजनीतिक दलों से पूछिए। रामजन्‍मभूमि विवाद पर हो रही राजनीति का सवाल भी वो बड़ी आसानी से टाल गए।