रामनगर-कोरोना के खौफ से मेला स्थगित, गर्जिया मंदिर हुआ बंद

रामनगर-प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जिसके चलते कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाला गंगा स्नान मेला स्थगित होने के बाद मंदिर को भी बंद कर दिया गया है। गंगा स्नान में पहली बार मंदिर बंद हुआ है। हर साल गिरिजा मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा पर
 | 
रामनगर-कोरोना के खौफ से मेला स्थगित, गर्जिया मंदिर हुआ बंद

रामनगर-प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। जिसके चलते कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाला गंगा स्नान मेला स्थगित होने के बाद मंदिर को भी बंद कर दिया गया है। गंगा स्नान में पहली बार मंदिर बंद हुआ है। हर साल गिरिजा मंदिर में कार्तिक पूर्णिमा पर बड़े स्तर पर गंगा स्नान मेले का आयोजन होता है।

नैनीताल-मल्लीताल में धूं-धूं जल उठी चार मंजिला बिल्डिंग, एक जिंदा जला, दो लोग झुलसे

उत्तराखंड के अलावा यूपी के मुरादाबाद, शाहजहांपुर, चंदौसी, रामपुर, धामपुर, नगीना, ऊधमसिंहनगर जिले के कई शहरों से लगभग एक लाख श्रद्धालु गंगा स्नान मेले में पहुंचते हैं। तडक़े ही कोसी नदी में स्नान करने के बाद श्रद्धालु मां गिरिजा के दर्शन के लिए कतार में लग जाते थे। कोरोना के खतरे को देखते हुए मंदिर समिति ने इस आयोजन को स्थगित कर दिया था। क्योंकि गंगा स्नान के लिए कोसी में भीड़ लगने से संक्रमण का खतरा बढ़ता।

पुलिस प्रशासन भी बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को रोकने के लिए बेरियर लगाकर तैयारी कर चुका था प्रशासन की ओर से रविवार रात में मन्दिर को भी सोमवार को बंद करने को कहा गया। समिति ने प्रशासन के अनुरोध पर आज गंगा स्नान के दिन मन्दिर को बंद कर दिया है। गिरिजा पुलिस चौकी पर सुबह श्रद्धालुओं को लौटाया गया। गिरिजा मन्दिर समिति के सचिव डा. देवी दत्त दानी ने बताया कि पहले केवल मेले का आयोजन स्थगित किया था।