Auraiya Accident: औरैया हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ लिया यह निर्णय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया हादसे (Auraiya accident) की समीक्षा करते हुए बॉर्डर (Border) के दोनों ओर के थानाध्यक्षों को तत्काल निलंबित करने के आदेश दिए हैं। साथ ही क्षेत्र अधिकारियों को भी कठोर चेतावनी दी है। सीएम योगी ने एसएसपी आगरा, एडिशनल एसपी आगरा और एसएसपी, एडिशनल एसपी मथुरा सभी से तत्काल स्पष्टीकरण देने
 | 
Auraiya Accident: औरैया हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ लिया यह निर्णय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया हादसे (Auraiya accident) की समीक्षा करते हुए बॉर्डर (Border) के दोनों ओर के थानाध्यक्षों को तत्काल निलंबित करने के आदेश दिए हैं। साथ ही क्षेत्र अधिकारियों को भी कठोर चेतावनी दी है। सीएम योगी ने एसएसपी आगरा, एडिशनल एसपी आगरा और एसएसपी, एडिशनल एसपी मथुरा सभी से तत्काल स्पष्टीकरण देने को कहा है। इसके अलावा एडीजी आगरा जोन और आईजी आगरा जोन से भी इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है।
Auraiya Accident: औरैया हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ लिया यह निर्णय
सीएम योगी ने दोनों ट्रक मालिकों पर आईपीसी धारा (IPC act) में मुकदमा दर्ज करने तथा ट्रक को जप्त करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने सभी से बॉर्डर क्षेत्रों में असुरक्षित साधनों से चलने को मना किया है। सभी बॉर्डर क्षेत्रों में हर जिले में 200 जिलाधिकारी के निवर्तन पर रखने के आदेश पहले ही दिए गए हैं। इसके साथ ही श्रमिकों को बस से भेजने के लिए धनराशि भी स्वीकृत की गई है। सीएम योगी ने जिलाधिकारियों से आदेशों का कड़ाई से पालन करने को कहा है।

बता दें शनिवार को प्रदेश के औरैया जिले तड़के सुबह ट्रक और डीसीएम में भिड़ंत से 24 मजदूरों की जान चली गई। वहीं 36 घायल भी हुए हैं। जिनको इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल (Nearest Hospital) में भर्ती कराया गया है। हादसे में शिकार हुए ज्यादातर लोग बिहार, पश्चिम बंगाल और झारखंड के हैं। सीएम योगी (CM Yogi) ने हादसे में जान गवाने वाले मजदूरों के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की हैं। उन्होंने आईजी कानपुर (IG Kanpur) को घटनास्थल का दौरा कर घटना के कारणों पर तुरंत रिपोर्ट देने को कहा है।