विधानमंडल सत्र की शुरूआत पर योगी ने सभी दलों से मांगा सहयोग, विपक्षी बोले- आमजन के मुद्दों पर हो बहस

न्यूज टुडे नेटवर्क। कल 18 फरवरी से यूपी विधानमंडल का सत्र शुरू हो जाएगा। इस बार केन्द्र सरकार की तर्ज पर योगी सरकार पेपरलेस बजट पेश करने जा रही है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण से यह सत्र शुरू होगा। सत्र शुरू होने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी दलों से सहयोग की
 | 
विधानमंडल सत्र की शुरूआत पर योगी ने सभी दलों से मांगा सहयोग, विपक्षी बोले- आमजन के मुद्दों पर हो बहस

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कल 18 फरवरी से यूपी विधानमंडल का सत्र शुरू हो जाएगा। इस बार केन्‍द्र सरकार की तर्ज पर योगी सरकार पेपरलेस बजट पेश करने जा रही है। राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल के अभिभाषण से यह सत्र शुरू होगा। सत्र शुरू होने से पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सभी दलों से सहयोग की अपील की है।

विपक्ष के नेताओं ने बजट के अलावा आम जनता से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से चर्चा कराने की मांग की है। यह भी कहा कि अगर हमारी बातों को अनसुना किया गया तो अपनी आवाज मुखर करेंगे। बजट सत्र 10 मार्च तक चलेगा। समाजवादी विधायक गुरुवार सुबह 9 बजे पार्टी मुख्यालय में एकत्रित होंगे और साइकिल से विधान भवन की ओर कूच करेंगे। कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक भी कल सुबह दस बजे होगी। विधानमंडल का गुरुवार से शुरू होने वाला सत्र हंगामेदार होने के आसार है।

विधायक ले चुके हैं डिजिटल बजट पर ट्रेनिंग

केंद्र की मोदी सरकार की तरह उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी इस बार अपना पेपरलेस बजट पेश करेगी। इसके लिए सभी विधायकों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य की विधानसभा और विधान परिषद के आगामी सत्रों को डिजिटल रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार ई-बजट पेश होगा।

सर्वदलीय बैठक बुलाकर की चर्चा

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सर्वदलीय बैठक की। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, समाजवादी पार्टी नेता विधानसल मंडल के नेता रामगोविंद चौधरी, बसपा के लालजी वर्मा, कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना, अपना दल एस नीलरतन पटेल नीलू और सुहेलदेव समाज पार्टी से ओमप्रकाश राजभर सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए। बैठक में गुरुवार से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र पर चर्चा की गई।