नई दिल्ली-गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा देश, शहीद वानी को अशोक चक्र से नवाजा

Slider

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क- देशभर में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। इंडिया गेट पर स्थित अमर जवान ज्योति पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद गणतंत्र दिवस 70वीं की परेड की शुरूआत हुई। भारत के गणतंत्र दिवस के मौके पर साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा हैं। साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति को पीएम मोदी ने जी-20 सम्मेलन के दौरान पिछले साल अर्जेंटिना में न्योता दिया था। गणतंत्र दिवस को देखते हुए राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं। वही चप्पे-चप्पे पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है। आज गणतंत्र दिवस के शुभअवसर पर पीएम मोदी ने नेवी के अंदाज में अमर जवान ज्योति को सैल्यूट किया।


पीएम ने ट्वीट कर दी बधाई

वही इससे पहले पीएम मोदी ने ट्विटर पर देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि सभी भारतवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई। इस मौके पर कई नेताओं ने बधाई देने के लिए सोशल मीडिया को माध्यम बनाया। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट किया गणतंत्र दिवस 2019 के मौके पर चलिए, देश के प्रति अपने संकल्प को दोहराते हैं, आइए हम संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता एवं समानता के आदर्शों को जीने का प्रयास करें। आइए एक बेहतरए मजबूत भारत की ओर बढ़ते है। चलिए गर्व के साथ, एक स्वर में कहें- जय हिंद।

Slider

शहीद वानी को अशोक चक्र

शहीद लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोपरांत परमवीर चक्र से नवाजा गया।् उनके परिवार वालों को राष्ट्रपति कोविंद ने वीरता के लिए यह अवॉर्ड दिया। इस दौरान नजीर वानी की मां भी वहां मौजूद रहीं। एक समय में आतंक की राह छोड़ सेना के साथ आने वाले नजीर वानी ने अपनी बहादुरी दिखाते हुए नवंबर 2018 में आतंकवादियों से लड़ते हुए अपनी शहादत दी थी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें