हल्द्वानी-सेना भर्ती में पहाड़ के युवा इसलिए हो रहे बाहर, फिसड्डी साबित हुआ अल्मोड़ा जिला

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आर्मी रैली में आज अल्मोड़ा जिले के युवाओं ने हिस्सा लिया। प्रवेश के लिए सुबह से ही लंबी लाइन लग गई। अल्मोड़ा जिला सेना में दमखम दिखाने वाला जिला माना जाता है। इसलिए यहां के युवाओं में देशभक्ति का जुनून देखने को मिल रहा था। अल्मोड़ा जिले मेजर मोहित चौधरी ने बताया
 | 
हल्द्वानी-सेना भर्ती में पहाड़ के युवा इसलिए हो रहे बाहर, फिसड्डी साबित हुआ अल्मोड़ा जिला

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आर्मी रैली में आज अल्मोड़ा जिले के युवाओं ने हिस्सा लिया। प्रवेश के लिए सुबह से ही लंबी लाइन लग गई। अल्मोड़ा जिला सेना में दमखम दिखाने वाला जिला माना जाता है। इसलिए यहां के युवाओं में देशभक्ति का जुनून देखने को मिल रहा था। अल्मोड़ा जिले मेजर मोहित चौधरी ने बताया कि अल्मोड़ा जिले से 7413 युवाओं ने रजिस्टेशन किया था। आज केवल 6226 युवाओं ने रैली में भाग लिया। जिसमें हाइट में करीब 157 युवा बाहर हो गये। इसके बाद ग्रुपों के हिसाब से युवाओं को दौड़ाया गया। दौड़ में अल्मोड़ा के युवक ताश के पत्तों की भांति बाहर होते नजर आये। हैरानी की बात यह है कि सेना भर्ती के लिए जी जान लगाने वाला अल्मोड़ा जिला फिसड्डी साबित हुआ। 6069 युवाओं ने दौड़ में हिस्सा लिया जिसमें से केवल 708 युवा दौड़ निकाल पाये। सैकड़ों युवा आधे सफर में ही हांफ गये। एक बार फिर अल्मोड़ा जिला धराशायी होता नजर आया।

हल्द्वानी-सेना भर्ती में पहाड़ के युवा इसलिए हो रहे बाहर, फिसड्डी साबित हुआ अल्मोड़ा जिला

चेस्ट, हाइट, बीम, लंबी कूद में हुए बाहर

इसके बाद 708 युवाओं का फिजीकल टेस्ट हुआ। जिसमें शारीरिक परीक्षण में चेस्ट, हाइट, बीम, लंबी कूद व जिगजैग हुई। केवल 598 युवा पास हुए। बताया जा रहा है कि पहाड़ के अधिकांश हुआ चेस्ट और हाई को लेकर बाहर हुए। वही सैकड़ों युवा दौड़ में बाहर हुए जिसका बड़ा कारण नशे की ओर बढ़ती युवा पीढी है। जिस तरह आज अल्मोड़ा जिले के युवाओं ने प्रदर्शन किया वह काफी निराश भी दिखे। अधिकतर युवा दौड़ को लेकर नाखुश दिये कि हमने एक साल से तैयारी की थी लेकिन दौड़ में बाहर हो गये।