drishti haldwani

नई दिल्ली- नसीरुद्दीन शाह के बयान पर बोले अनुपम खेर, दिया ये बड़ा बयान

134

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: नसीरुद्दीन शाह ने देश के माहौल को लेकर दिए गए बयान पर अब अभिनेता अनुपम खेर ने निशाना साधा है। अनुपम खेर ने तंज भरे अंदाज में पूछा कि आखिर और कितनी आजादी चाहिए? खेर ने कहा कि देश में इतनी आजादी है कि सेना को अपशब्द कहे जा सकते हैं। एयर चीफ की बुराई की जा सकती है। नसीरुद्दीन अनुपम खेर काफी अच्छे दोस्त माने जाते हैं। केन्द्रीय मंत्री मुख्तार नकवी ने शनिवार को कहा कि देश के डीएनए में सहिष्णुता होने के कारण अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बच्चों को डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि तिल का ताड़ बनाया जा रहा है। नकवी ने कहा, मैं समझता हूं कि उनकी भावनाएं सही हो सकती हैं लेकिन उनके शब्दों का संभवत: गलत मतलब निकाला गया और तिल का ताड़ बनाया गया। सहिष्णुता और भाईचारा हमारे देश के डीएनए में है। इस मजबूत विरासत को नष्ट करने में कोई भी सफल नहीं हुआ। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा, उनको बच्चे (शाह के) डरने की जरूरत नहीं है। देश संविधान के आधार पर आगे बढ़ रहा है। एक लोकतांत्रिक देश में किसी को डरने की जरूरत नहीं है।

iimt haldwani

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने शनिवार को ट्वीट करके कहा कि यह दुखद है कि अजमेर लिटरेचर फेस्टिवल के आयोजकों ने नसीरुद्दीन शाह को कार्यक्रम के उदघाटन सत्र में इस आलोक में न आने की सलाह दी कि वहां कुछ विरोध हो सकता है। हमारा प्रशासन फेस्टिवल को शांतिपूर्ण ढंग से संचालन के लिए सुरक्षा देने में तत्पर था। हमारी सरकार सभी नागरिकों अधिकार और स्वतंत्रता का सम्मान करती है।

एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने कहा था, ‘जहर फैलाया जा चुका है और अब इसे रोक पाना मुश्किल होगा। इस जिन्न को वापस बोतल में बंद करना मुश्किल होगा। जो कानून को अपने हाथों में ले रहे हैं, उन्हें खुली छूट दे दे गई है। कई क्षेत्रों में हम यह देख रहे हैं कि एक गाय की मौत को एक पुलिस अधिकारी की मौत से ज्यादा तवज्जो दी गई।’