सीमा परिसीमन पर आर्मेनिया, अजरबैजान से परामर्श के लिए तैयार रूस: लावरोव

बाकू, 24 जून (आईएएनएस)। यात्रा पर आए रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने सीमाओं के परिसीमन और सीमांकन पर अजरबैजान और आर्मेनिया से परामर्श करने के लिए मास्को की आधिकारिक तत्परता व्यक्त की।
 | 
सीमा परिसीमन पर आर्मेनिया, अजरबैजान से परामर्श के लिए तैयार रूस: लावरोव बाकू, 24 जून (आईएएनएस)। यात्रा पर आए रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने सीमाओं के परिसीमन और सीमांकन पर अजरबैजान और आर्मेनिया से परामर्श करने के लिए मास्को की आधिकारिक तत्परता व्यक्त की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाकू में अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बैठक में की।

इस बैठक में लावरोव ने कहा कि, रूस अजरबैजानी और अर्मेनियाई आयोगों के काम पर परामर्श करने के लिए तैयार है, जिन्हें सीमाओं के परिसीमन और सीमांकन के लिए स्थापित किया गया था।

chaitanya

लावरोव ने अलीयेव से कहा, इस संबंध में हमारे पास ठोस प्रस्ताव हैं। मुझे आपके साथ उन पर चर्चा करने में खुशी होगी।

रूसी विदेश मंत्री ने संचार के उद्घाटन पर अजरबैजान, रूस और आर्मेनिया के बीच त्रिपक्षीय कार्य समूह के काम में निश्चित प्रगति की ओर इशारा किया।

उन्होंने कहा, हम 2020 के नवंबर में, 2021 के जनवरी और नवंबर में तीन देशों के नेताओं द्वारा हस्ताक्षरित तीन दस्तावेजों के कार्यान्वयन में सहायता के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तैयार हैं।

लावरोव ने बाकू और येरेवन के बीच शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने पर बातचीत में सहायता प्रदान करने के लिए मास्को की प्रतिबद्धता भी व्यक्त की।

उन्होंने कहा, हमने सुना है कि अर्मेनियाई पक्ष, प्रधान मंत्री पशिनियन इस मुद्दे पर बातचीत करने के लिए तैयार हैं। हम अजरबैजान और आर्मेनिया की सहमति से मदद करने के लिए तैयार हैं।

--आईएएनएस

पीटी/एएनएम