बिहार: फेसबुक पर ही भिड़े भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय और जदयू के कुशवाहा

पटना, 24 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपनी सहयोगी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) का साथ भले मिल गया हो, लेकिन दोनों दलों के नेताओं के बयानों से साफ है कि दोनों दलों के रिश्ते तल्ख होते जा रहे हैं। शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और जदयू संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सोशल मीडिया पर ही भिड़ गए हैं।
 | 
बिहार: फेसबुक पर ही भिड़े भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय और जदयू के कुशवाहा पटना, 24 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपनी सहयोगी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) का साथ भले मिल गया हो, लेकिन दोनों दलों के नेताओं के बयानों से साफ है कि दोनों दलों के रिश्ते तल्ख होते जा रहे हैं। शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और जदयू संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सोशल मीडिया पर ही भिड़ गए हैं।

वैसे, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में हुए हिंसात्मक प्रदर्शन के बाद से ही नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

इसी कड़ी में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल ने इशारों ही इशारों में पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पर कटाक्ष किया, जिससे पूर्व मंत्री कुशवाहा भी तिलमिला उठे।

chaitanya

अपने फेसबुक पेज के वॉल पर जायसवाल ने शुक्रवार को इशारों ही इशारों में कुश्वाहा पर कटाक्ष करते हुए लिखा, बिहार में केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन मुहैया कराने को लेकर नेताजी आंदोलन कर रहे थे। शिक्षा में सुधार हो, इसके लिए धरना और प्रदर्शन कराया और अंतत: नेताजी खुद सफल हो गए।

जायसवाल ने अपने इस पोस्ट में कुशवाहा के नाम का कहीं भी जिक्र नहीं किया। लेकिन कुशवाहा भड़क गए।

कुशवाहा ने फेसबुक पर ही उनके पोस्ट को शेयर करते हुए पलटवार करते हुए लिखा कि मेरे उस आंदोलन में आपको क्या गलत दिखा ? जहां तक मेरी भूमिका का सवाल है, सत्ताधारी दल के सदस्य की मयार्दा और विपक्ष के सदस्य के रूप में किसी व्यक्ति का क्या दायित्व होता है इसका ज्ञान तो संभवत: आपको होगा ही। अगर नहीं है तो आपको बहुत ट्रेनिंग की जरूरत है।

उपेंद्र कुशवाहा आगे लिखते हैं, रही बात मेरे सफल होने की, तो आपकी तरह मुझको राजनीति में अनुकंपा में कुछ नहीं मिला है। अगर ज्ञान न हो, तो मेरे राजनीतिक सफर के पन्नों को ही पलट कर देखवा लीजिए श्रीमान जी। मेरी जिस सफलता की बात आप कर रहें हैं न, उससे बड़ी-बड़ी कुर्सियों को त्यागकर यहां तक पहुंचे हैं।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को ही जदयू के वरिष्ठ नेता बऔर राज्य के उर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने राजग में सबकुछ ठीक होने का दावा किया था।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम