पुतिन ने कोविड से निपटने में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की वकालत की

मॉस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि कोविड-19 महामारी और इसके परिणामों के खिलाफ लड़ाई में हमें एक साथ मिलकर काम करना चाहिए।
 | 
पुतिन ने कोविड से निपटने में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की वकालत की मॉस्को, 17 जुलाई (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि कोविड-19 महामारी और इसके परिणामों के खिलाफ लड़ाई में हमें एक साथ मिलकर काम करना चाहिए।

पुतिन ने शुक्रवार को वीडियो लिंक के माध्यम से एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपीईसी) के आर्थिक नेताओं की अनौपचारिक र्रिटीट को संबोधित करते हुए कहा, परीक्षण किट, टीकों, दवाओं और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की पहुंच और निष्पक्ष वितरण के मुद्दे से निपटा नहीं गया है।

chaitanya

लगातार उच्च जोखिमों के आलोक में, हम मानते हैं कि हमारी प्राथमिकता टीकाकरण के पैमाने को बढ़ाना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रूसी नेता के हवाले से कहा, हम बड़े पैमाने पर टीकाकरण के संगठन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अपने एपीईसी भागीदारों के साथ घनिष्ठ सहयोग के लिए तैयार हैं।

महामारी की स्थिति में, पुतिन ने स्वास्थ्य, शिक्षा और सामाजिक कल्याण में आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करने सहित डिजिटलीकरण में एशिया-प्रशांत में सहयोग का विस्तार करना महत्वपूर्ण माना है।

उन्होंने एशिया-प्रशांत क्षेत्र में व्यापार और निवेश के लिए एक पारदर्शी, पूवार्नुमेय और गैर-भेदभावपूर्ण वातावरण बनाने के महत्व को भी रेखांकित किया।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए