आक्रमण के बाद से यूक्रेन को मिली 30 बिलियन डॉलर की वित्तीय सहायता राशि

कीव, 22 जून (आईएएनएस)। रूस द्वारा किए गए आक्रमण के बाद से यूक्रेन को अब तक 30 बिलियन डॉलर की सहायता राशि दी जा चुकी है। इसकी जानकारी यूक्रेन के नेशनल बैंक द्वारा जारी जून 2022 की वित्तीय स्थिरता रिपोर्ट में दी गई।
 | 
आक्रमण के बाद से यूक्रेन को मिली 30 बिलियन डॉलर की वित्तीय सहायता राशि कीव, 22 जून (आईएएनएस)। रूस द्वारा किए गए आक्रमण के बाद से यूक्रेन को अब तक 30 बिलियन डॉलर की सहायता राशि दी जा चुकी है। इसकी जानकारी यूक्रेन के नेशनल बैंक द्वारा जारी जून 2022 की वित्तीय स्थिरता रिपोर्ट में दी गई।

नेशनल बैंक ने बयान में कहा, जून के मध्य तक यूक्रेन को आईएमएफ, यूरोपीय संघ, ईआईबी, विश्व बैंक और विदेशी सरकारों ने 7 बिलियन डॉलर से अधिक का कर्ज दिया है। कुल मिलाकर, अब तक देश को लगभग 30 बिलियन डॉलर की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है।

समाचार एजेंसी यूक्रिनफॉर्म ने बताया कि ध्यान देने वाली बात यह है कि प्रदान की गई वित्तीय सहायता कम ब्याज और क्रेडिट गारंटी पर दी गई है। इसे लौटाना नहीं है। यह पैसा राज्य के बजट घाटे को कवर करने का मुख्य स्रोत है।

नेशनल बैंक ने कहा कि देश रक्षा और सामाजिक खर्च के लिए अंतरराष्ट्रीय सहायता पर निर्भर है। बजट घाटे को कवर करने के लिए 5 बिलियन डॉलर प्रति माह की आवश्यकता होती है।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम