PMS Group Venture haldwani

पर्यटकों की लापरवाही ऐसे पड़ रही भारी, अब यहां देखने को मिला मौत का ये खौफनाक मंजर

Ramnagar, भयंकर गर्मी में ठंडक की तलाश में देवभूमी पहुंच रहे पर्यटक सावधानी न बरतने के चलते अनपी जान को जोखिम में डाल रहे है। हालहीं में मुरादाबाद के युवकों एक टोली रामनगर स्थित गीरीजा मंदिर के निकट कोसी में नहाने के दौरान डूब गए थे। जिसमें से 5 को आसपास मौजूद लोगो ने किसी तरह बचा लिया था। लेकिन एक की मौत हो गई थी। वही एक बार फिर कोसी में डूबकर मुरादाबाद के और युवक की मौत हो गई है। युवक कोसी नदी में नहाने के दौरान डूब गया। चिकित्सालय लाने पर उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना परिजनों को दे दी गई है। पुलिस ने चिकित्सालय पहुंचकर मृतक के दोस्तों से पूछताछ की। बता दें कि तीन दिन के भीतर कोसी नदी में किसी युवक के डूबने की यह दूसरी घटना है।

आज होगा मृतक का पोस्टमार्टम

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के लाल मस्जिद निवासी अतीब (23) पुत्र मतलूब अपने चार दोस्त इमरान, शााहरुख, अफसार व जावेद के साथ बाइक से रामनगर घूमने आए थे। अतीब कोसी बैराज से एक किलोमीटर नीचे कोसी नदी में पुल के समीप नहा रहा था। नहाने के दौरान वह गहरे पानी में डूबने लगा। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर उसके साथियों ने लोगों को मदद के लिए बुलाया। कुछ देर बाद उसे लोगों ने बमुश्किल नदी से बाहर निकाला। चिकित्सालय लाने पर उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी चिकित्सालय पहुंच गई। इसके बाद मृतक के माता-पिता को हादसे की सूचना दी गई। पुलिस ने शव का पंचनामा भरा, जिसका आज पोस्टमार्टम किया जाएगा।

खतरे के बोर्ड को करते अनदेखा

बता दें कि तीन में ये कोसी में डूबने की ये दूसरी घटना है। हालाकिं बाहर से यहां घूमने आने वाले पर्यटकों को सावधान करने के लिए यहां जगह-जगह खतरा होने के बोर्ड भी लगायें गये है। लेकिन इन चेतावनियों को अनदेखा कर पर्यटक सावधानी बरते बिना ही गहरे पानी के ओर नहाने पहुंच जाते है। जिसके चलते अक्सर इस तरह की घटनायें प्रकाश में आती रहती है।

(कोरोना वायरस)उत्तराखंड के पहले ट्रेनी IFS अफसर जिन्होंने मौत को मात दी, देखिये पूरी कहानी