राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट बनाने का एलान, पाॅच एकड़ जमीन देने की हुई घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का एलान किया है। जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि इस ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें एक दलित समाज का सदस्य होगा। इस दौरान योगी सरकार ने मस्जिद के लिए अयोध्या में 5 एकड़ जमीन दिलाने की घोषणा
 | 
राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट बनाने का एलान, पाॅच एकड़ जमीन देने की हुई घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने का एलान किया है। जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि इस ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें एक दलित समाज का सदस्य होगा। इस दौरान योगी सरकार ने मस्जिद के लिए अयोध्या में 5 एकड़ जमीन दिलाने की घोषणा की है। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में 15 ट्रस्टी होंगे जिसमें से एक ट्रस्टी दलित समाज रहेगा।। इसमें राजनीति से जुड़ा कई भी प्रतिनिधि नहीं होगा। अमिज शाह ने ट्रस्ट की घोषणा करने के लिए पीएम मोदी को बधाई दी। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्रस्ट की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा कि राम मंदिर को लेकर समाज के सभी वर्गो ने सौहार्द्र पूर्ण भाईचारे की मजबूती प्रदर्शित की है।

राम मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट बनाने का एलान, पाॅच एकड़ जमीन देने की हुई घोषणा
नरेंद्र मोदी ने किया ट्रस्ट का एलान

नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा भव्य राम मंदिर को लेकर जिस तरह समाज के सभी वर्गों में सौहार्द्र और भाईचारे की जो मजबूत डोर दिखी है उससे पता चलता है कि भारतीय समाज का ताना.बाना कितना मजबूत है। मैं इसके लिए समस्त देशवासियों का अभिनंदन करता हूं।राम मंदिर के निर्माण के लिए योगी सरकार ने अयोध्या में पांच एकड़ जमीन देने का एलान किया है। पीएम ने ट्रस्ट को लेकर यह कहा कि कैबिनेट की बैठक में एक स्वायत्त ट्रस्ट बनाने का प्रस्ताव पारित हुआ है। जो सुप्रीम कोर्ट के निर्देशन में राम मंदिर निर्माण का कार्य करेगा। वहीं कांग्रेस ने ट्रस्ट के एलान को लेकर कई सवाल उठाए।पीएम मोदी ने कहा कि ये ट्रस्ट अयोध्या में भगवान राम की जन्मस्थली पर भव्य और दिव्य राम मंदिर के निर्माण और उससे जुड़े विषयों पर निर्णय लेने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा।

उन्होंने कहा कि 67 एकड़ भूमि दी जाएगी और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशन में राम मंदिर का निर्माण होगा। गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि उत्तरप्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए नव गठित ट्रस्ट राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा। मंत्रालय ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ भूमि के आवंटन का पत्र जारी कर चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा 9 नवंबर को राम जन्मभूमि पर फैसला आने के बाद सभी देशवासियों ने अपनी लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं पर विश्वास जताते हुए बहुत परिपक्वता का उदाहरण दिया था। मैं आज सदन में देशवासियों के परिपक्व व्यवहार की प्रसंशा करता हूं।