हल्द्वानी- सिंथिया ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव, इन्हें मिला सम्मान

Haldwani News-सिंथिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने अपना वार्षिक उत्सव पूरे जोशीले अंदाज में मानते हुए मौसम की ठंडक को गरमी में बदल दिया। समारोह में मौजूद सभी लोगों को भी झूमने पर मजबूर कर दिया। समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया रही। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष बेला
 | 
हल्द्वानी- सिंथिया ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव, इन्हें मिला सम्मान

Haldwani News-सिंथिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने अपना वार्षिक उत्सव पूरे जोशीले अंदाज में मानते हुए मौसम की ठंडक को गरमी में बदल दिया। समारोह में मौजूद सभी लोगों को भी झूमने पर मजबूर कर दिया। समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया रही। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने कहा कि स्कूल न केवल शिक्षा के केंद्र हैं, वरन एक बच्चे को देश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भी तैयार करते हैं तथा उसे एक अच्छा इंसान बनने में मदद करते है। इस दौरान उल्लेखनीय कार्य करने के लिए कई लोगों को स्कूल द्वारा सम्मानित भी किया गया।

हल्द्वानी- सिंथिया ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव, इन्हें मिला सम्मान

 

स्कूल की प्रगति में विशेष योगदान देने की लिए पूर्व व वर्तमान शिक्षकों का सम्मान किया गया, जिसमें मीना रावत, ज्योति उप्रेती, सुरेश चन्द्र मिश्रा, विद्या पाण्डेय, मंजू जोशी, जीबी पाण्डेय, महेश जोशी, निर्मल पाण्डेय आदि सम्मिलित रहे। इसके अलावा स्कूल में उत्कृष्ट शैक्षिक उपलब्धि के लिए गर्वित पाण्डेय तथा निकिता भटनागर को भी सम्मानित किया गया।

 

समारोह को सफल बनाने में स्कूल की एनसीसी इकाई के अंशिका, कात्यायन रौतेला, आशुतोष, कुशाग्र, एनएसएस इकाई के स्वयंसेवकों के साथ-साथ सिंथिया स्कूल के तमाम शिक्षकों ने सक्रिय व अथक भागीदारी निभाई। कार्यक्रम संचालन में अश्विनी सारस्वत, ऋचा कर्नाटक, रीना कार्की ने सहयोग किया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि समेत प्रधानाचार्य तथा उपस्थित गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का आगाज किया तथा स्कूल की और से पुष्पगुच्छ देकर सम्मान जताया गया।

 

प्रधानाचार्य प्रवीन्द्र कुमार रौतेला ने स्कूल की स्थापना से लेकर आज तक की तमाम बातें जनता के साथ साझा करते हुए उनके द्वारा दिए गए सहयोग तथा उत्साहवर्धन के लिए अपना आभार जताया तथा स्कूल द्वारा बच्चों के विकास के लिए किये जा रहे प्रयोगों तथा आगामी योजनाओं की जानकारी भी दी। समारोह में भारतीय संस्कृति, समाज, विज्ञान, तकनिकी व शिक्षा के विविध आयामों को छूते हुए स्कूल के 1000 के करीब प्रतिभागियों ने विभिन्न रंगारंग व मंत्रमुग्ध कर देने वाले कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

 

कार्यक्रमों में कुमांउनी नृत्य, बीट बोक्षिंग, रोबोटिक्स व महाभारत के वर्तमान परिप्रेक्ष्य में महत्व पर आधारित नाटक को बहुत सराहा और जमकर तालियां बजाई। इस दौरान पार्षद प्रमोद तोलिया, सीबीएसई कोर्डिनेटर मंजू जोशी, बीईओ हरेन्द्र मिश्रा, एकाडेमी कोर्डिनेटर बीबी जोशी, विभिन्न स्कूल कालेजों के निदेशक, प्रबंधक, प्रधानाचार्य, दीपक बलुटिया, मणि पुष्पक जोशी, अनिल जोशी, सुनील जोशी, समित टिक्कू, पूर्व पीएसए अध्यक्ष गोपाल बिष्ट, वर्तमान अध्यक्ष कैलाश भगत, सिंथिया स्कूल निदेशक मनोज पाल रौतेला, गीता रौतेला, रश्मि रौतेला, बीएलएम निदेशक साकेत अग्रवाल, जे पी सिंह, दीपक नौगांई समेत हजारों की संख्या में अभिभावक व छात्र मौजूद रहे।