नई दिल्ली- सांसद अनिल बलूनी ने किया मसूरी की पेयजल समस्या का निदान, पर्यटन व्यवसाइयों को मिलेगा पानी ही पानी

49

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने आज उत्तराखंड मैं पर्वतों की रानी मसूरी को 124 करोड़ की पेयजल योजना की सौगात दी है। जिसके बाद मसूरी के नागरिकों और होटल व्यवसायियों को टैंकर राज से मुक्ति मिलेगी। बलूनी ने कहा कि उन्होंने गत वर्ष मसूरी के प्रबुद्धों के साथ बैठक में वचन दिया था कि वह मसूरी के पेयजल संकट हेतु ठोस समाधान करेंगे, मसूरी विधायक गणेश जोशी ने हाल में मसूरी की जनता का अनुरोध पत्र भी उन्हें सौंपा था।

बलूनी ने कहा की नैनीताल की पेयजल योजना की स्वीकृति भी मसूरी पेयजल योजना के साथ होनी थी। प्रारंभिक तौर पर नैनीताल पेयजल योजना की लागत 169 करोड़ थी किंतु विशेषज्ञों की रिपोर्ट में नैनीताल के पेयजल समाधान हेतु खैरना में एक बैराज की आवश्यकता बताई गयी। उसके लिए झील निर्माण हेतु 200 करोड़ का आकलन अतिरिक्त प्रस्तुत किया गया। अब इस योजना का सकल आकार साढ़े तीन सौ करोड़ से अधिक हो गया है। योजना की स्वीकृति अंतिम चरण में है।

बलूनी ने कहा कि मसूरी और नैनीताल विख्यात पर्यटन केंद्र हैं जिससे राज्य की आर्थिकी की और पर्यटन की पहचान जुड़ी हुई है। प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड के प्रति स्नेह निरंतर समय-समय पर प्राप्त होता रहा है और उत्तराखंड को उत्कृष्ट राज्य बनाने के लिए वह निरंतर प्रयासरत है।