नई संसद पर मौलाना शहाबुद्दीन बोले- ओवैसी को छोड़ संसद के उद्घाटन में शरीक हों मुस्लिम सांसद

 

न्यूज टुडे नेटवर्क। देश की राजधानी दिल्ली में बनकर तैयार हो चुकी नई संसद के उद्घाटन को लेकर इस देश का सियासी पारा उफान पर है। इस बीच राष्ट्रीय मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी का भी बयान सामने आया है। बता दें कि कई राजनैतिक दलों ने नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

मौलाना ने गुरूवार को कहा अपने राजनैतिक नफा नुकसान के लिए कुछ लोग इस समारोह का बहिष्कार कर रहे हैँ। बहिष्कार करने वालों से मौलाना शहाबुद्दीन ने पूछा कि नई संसद का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं करेंगे तो क्या पाकिस्तान के प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे। मौलाना रजवी ने मुस्लिम सांसदों से समारोह में शिरकत करने की अपील करते हुए कहा कि वे किसी के बहकावे में ना आएं।


मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने बृहस्पतिवार को बयान जारी करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के नेतृत्व में नया संसद भवन बनकर तैयार हुआ है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें दिलचस्पी लेते रहे। बराबर निगरानी करते रहे। उनके ही नेतृत्व में ये आलीशान संसद भवन तैयार हुआ। इसलिए प्रधानमंत्री का ही हक बनता है कि वो इस शानदार संसद भवन का उद्घाटन करें। 

मौलाना ने कहा कि मैं तमाम मुस्लिम सांसदों से अपील करता हूं कि नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में जरूर शिरकत करें। समारोह में भाग लेकर भारत को मिलने वाली एक नई सौगात का अपनी आंखों से देखकर उसके साक्षी बने। असदुद्दीन ओवैसी के बहकावे में न आएं। बता दें कि एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने भी पीएम मोदी द्वारा संसद भवन का उद्घाटन करने पर एतराज जताया है।