हल्द्वानी - भर्ती घोटालों में CBI जाँच की मांग, राज्य भर से हल्द्वानी कूच करेंगे हजारों युवा, इन बड़े संगठनों का मिल रहा है साथ 
 

 

हल्द्वानी - UKSSSC Paper Leak मामले के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग पूरे प्रदेश भर में तूल पकड़ रही है. राज्य के विभिन्न जिलों में इस बावत विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। जहां एक और गढ़वाल मंडल में युवाओं में भारी आक्रोश व्याप्त है तो कुमाऊं मंडल में भी विरोध के सुर पनपने शुरू हो गए हैं। कुमाऊं मंडल में बीते दिनों अल्मोड़ा में उत्तराखंड युवा एकता मंच तथा विभिन्न संगठनों के साथ भारी संख्या में विरोध प्रदर्शन किया गया। वही अब 14 सितंबर को युवा एकजुट होकर महाआक्रोश रैली के दौरान एक मंच पर एमबीपीजी कालेज हल्द्वानी में एकत्रित होंगे, जहाँ से युवा तिकोनिया चौराहे पर अपने विचारों को रखेंगे फिर वहां से होते हुए एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौपेंगे। जिसमें विभिन्न सामाजिक संगठन राजनीतिक संगठन गैर राजनीतिक संगठन भाग ले रहे हैं। उत्तराखंड के युवाओ के नाम अपील जारी करते हुए उत्तराखंड युवा एकता मंच ने युवाओ से आग्रह किया है कि गढ़वाल की तरह यहां भी सरकार व विपक्ष को युवाओ की शक्ति का अहसास कराना जरूरी है और यह लड़ाई युवाओ की है इसलिए युवाओ को आगे की आवश्यकता है।


जानकारी देते हुए उत्तराखंड युवा एकता मंच से पीयूष जोशी ने बताया कि अभी तक उत्तराखंड युवा एकता मंच के बैनर तले विभिन्न संगठन उत्तराखंड की युवाओं की आवाज बन उत्तराखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में 14 सितंबर को एमबीपीजी कालेज हल्द्वानी पहुंचेंगे। जिसमें उत्तराखंड बेरोजगार संघ, सुराज सेवा दल ,यूथ कांग्रेस ,हल्द्वानी ऑनलाईन सहायता समूह,आम आदमी पार्टी, उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी, परिवर्तनकामी छात्र संगठन आदि अपने पूरे दलबल के साथ समर्थन दे रहे है। पूरे प्रदेश के लगभग हजारों छात्र-छात्राएं एमबीपी कॉलेज हल्द्वानी में 14 तारीख को कूच करेंगे ,साथ ही खानपुर के विधायक उमेश कुमार, हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश सहित प्रदेश के कई बड़े नेताओं से भी संपर्क करने का प्रयास टीम के द्वारा जारी है।

ये है आंदोलन की प्रमुख मांगे।
1. यूकेपीसीएस व यूकेइसएससी में राज्य गठन के बाद अभी तक जितनी भी भर्तियां हुई हैं उन सभी की सीबीआई जांच हो ।
2.उत्तराखंड के सभी नेताओं की निजी संपत्ति की जांच की जाए वह जिन भ्रष्टाचारियों द्वारा भ्रष्टाचार कर जनार्दन किया गया है उन सभी की संपत्ति को लेकर राज्य कोष ने पैसा देते हुए युवाओं के विकास में उस धन को खर्च किया जाए।