माइक्रोसॉफ्ट ने लगभग 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की: रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने कंपनी के विभिन्न डिवीजनों में करीब 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की है।
 
सैन फ्रांसिस्को, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने कंपनी के विभिन्न डिवीजनों में करीब 1,000 कर्मचारियों की छंटनी की है।

एक्सियोस के अनुसार, यह कदम बड़ी टेक कंपनियों द्वारा नौकरियों में कटौती का एक और उदाहरण है, जो पहले धीमी या फ्रीज हायरिंग की ओर बढ़ रहा था क्योंकि व्यापक अर्थव्यवस्था शांत हो गई थी। टेक दिग्गज ने यह कहने से इनकार कर दिया कि कितनी नौकरियों में कटौती की गई थी, लेकिन एक सूत्र ने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार छंटनी की संख्या करीब 1,000 है।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान में कहा, सभी कंपनियों की तरह, हम नियमित आधार पर अपनी व्यावसायिक प्राथमिकताओं का मूल्यांकन करते हैं, और उसके अनुसार संरचनात्मक समायोजन करते हैं। हम अपने व्यवसाय में निवेश करना जारी रखेंगे और आने वाले वर्ष में प्रमुख विकास क्षेत्रों में काम करेंगे।

कई छंटनी किए गए कर्मचारियों ने ट्विटर और ब्लाइंड, अन्य ऑनलाइन मंचों के साथ नौकरी जाने का दर्द बयां किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग सभी प्रमुख टेक फर्मों ने कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि को धीमा कर दिया है, जिसमें कई आवश्यक कर्मचारियों को छोड़कर सभी को फ्रीज कर दिया गया है।

मेटा, जिसने पहले से ही हायरिंग को रोक दिया था, ज्यादातर डिवीजनों में बजट में कटौती की योजना बना रही है, जिसमें छंटनी की उम्मीद है। इस बीच, पिछले कुछ महीनों में, टेक दिग्गज ने वैश्विक स्तर पर लगभग 2,000 कर्मचारियों की छंटनी की है।

अन्य तकनीकी कंपनियों ने या तो कर्मचारियों की छंटनी की है या मौजूदा आर्थिक मंदी में धीमी गति से काम पर रखा है, उनमें गूगल, मेटा, ओरेकल, ट्विटर, एनवीडिया, स्नैप, उबर, स्पॉटिफ, इंटेल और सेल्सफोर्स शामिल हैं।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम