drishti haldwani

अमेठी-स्मृति ईरानी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व प्रधान की हत्या, हत्यारों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

239

अमेठी-लोकसभा चुनाव संपन्न हो गया है। ऐसे में चुनावों में हुई आपसी रंजिश अब सामने आने लगी है। ऐसा ही एक मामला देर रात अमेठी में देखने को मिला। जहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा की स्मृति ईरानी ने शानदार जीत दर्ज कर राहुल के अरमानों पर पानी फेर दिया। स्मृति ईरानी की जीत के जश्न में डूबी अमेठी में शनिवार की देर रात मातम छा गया। दो बाइक सवारों ने स्मृति ईरानी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व प्रधान को गोलियों से भून डाला। घायल पूर्व प्रधान को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया लेकिन रास्ते मेंं उसने दम तोड़ दिया। इस हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। लखनऊ में सुरेंद्र सिंह के शव का पोस्टमार्टम हो रहा है। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर भाजपा के नेताओं का जमावड़ा लगा है।

iimt haldwani

जीत का जश्न मनाकर लौटे थे घर

बताया जा रहा है कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के बेहद करीबी माने जाने वाले गौरीगंज तहसील क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की शनिवार देर रात अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के पीछे चुनावी रंजिश वजह बताई जा रही है। गांव में शांति व्यवस्था के मद्देनजर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि हत्या के मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। लोकसभा चुनाव 2019 में सुरेंद्र सिंह ने स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में बड़ा रोल निभाया था। सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांव में है जिसका फायदा स्मृति ईरानी को चुनाव प्रचार में मिला। सुरेंद्र सिंह कल स्मृति ईरानी की जीत का जश्न मनाकर घर लौटे थे। ग्रामीणों के अनुसार देर रात दो बाइक सवार चार हमलावर आये और पूर्व प्रधान को घर से बुलाया। जैसे ही वह बाहर आये बदमाशों में उनके सर से सटा कर गोली मार दी। इसके बाद हमलावर मौके से फरार हो गए।

पूरे गांव में फोर्स तैनात

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है। गांव में शांति व्यवस्था के मद्देनजर कई थानों की फोर्स तैनात की गई है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि हमलावर की तलाश की जा रही है। पुरानी रंजिश में हत्या की गई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामला दर्ज कर इसकी पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने इसे लेकर कई लोगों से पूछताछ की है। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। सुरेंद्र सिंह अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शिकस्त देने वाली भाजपा नेता स्मृति इरानी के बेहद खास थे। वह अपने गांव बरौलिया के प्रधान रह चुके थे और क्षेत्र में उनका प्रभाव भी था। अमेठी में बरौलिया के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह के हत्या से आहत भाजपा की नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के साथ भाजपा के कई बड़े नेताओं के अमेठी पहुंचने की संभावना है।