PMS Group Venture haldwani

नई दिल्ली- पुलवामा हमले के बाद ऐक्शन में अमेरिका, ट्रंप ने पाकिस्तान के खिलाफ लिया ये बड़ा फैसला

81
Slider

नई दिल्ली- न्यूज टुडे नेटवर्क: आतंकवाद को पनाह देना एक बार फिर पाकिस्तान को भारी पड़ता दिखई दे रहा है। अमेरिकी सरकार ने फैसला लेते हुए पाकिस्ताहन के नागरिकों के वीजा की मियाद पांच साल से घटाकर 12 महीने कर दी है। इसके अलावा पत्रकारों को अधिकतम तीन महीने के लिए वीजा जारी किया जाएगा। पाकिस्तानी समाचार चैनल एआरवाई न्यूज़ ने अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता के हवाले से यह खबर दी है। बता दें कि इससे पहले तक पाकिस्तान के नागरिकों को अमेरिका की ओर से पांच साल तक का वीजा दिया जाता था।

Slider

अमेरिकी राजदूत में मिली सूचना

वहीं पाकिस्तानी अखबार ‘द ट्रिब्यून’ के मुताबिक, पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी राजदूत ने इस बात की सूचना सरकार को दे दी है कि नए नियम के मुताबिक अब पाकिस्तान के नागरिकों को तीन महीने से ज्यांदा का वीजा नहीं दिया जाएगा। नए आदेश के अनुसार, वर्क वीज़ा, जर्नलिस्ट वीज़ा, ट्रांसफर वीज़ा, धार्मिक वीज़ा के लिए फीस में बढ़ोतरी भी की गई है। खबर के मुताबिक अभी तक वीजा के लिए जो फीस ली जाती है उसमें 32 से 38 डॉलर तक की बढ़ोतरी भी की गई है।

A one Industries Haldwani

 

ट्रंप ने लिया बड़ा फैसला

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमले को भयावह हालात करार दिया था। ट्रंप ने कहा था कि वह इस मामले की रिपोर्ट देख रहे हैं और जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हुए 14 फरवरी को आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। ट्रंप ने साथ ही कहा है कि अच्छा होगा कि आंतकवाद के खिलाफ भारत और पाकिस्तान एक साथ हो जाएं।