Amarnath Yatra 2020: कोरोना के बीच शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के किए खास इंतजाम

Amarnath Yatra 2020: कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Infection) को फैलने से रोकने के लिए सभी धार्मिक यात्राओं (Religious Visits) को बंद कर दिया गया है। केदारनाथ धाम के बाद अब अमरनाथ यात्रा पर भी संकट मंडरा रहे हैं। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (Shree Amarnath Shrine Board) की ओर से बताया गया है कि
 | 
Amarnath Yatra 2020: कोरोना के बीच शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के किए खास इंतजाम

Amarnath Yatra 2020: कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Infection) को फैलने से रोकने के लिए सभी धार्मिक यात्राओं (Religious Visits) को बंद कर दिया गया है। केदारनाथ धाम के बाद अब अमरनाथ यात्रा पर भी संकट मंडरा रहे हैं। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (Shree Amarnath Shrine Board) की ओर से बताया गया है कि कोरोना के बावजूद इस साल अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) जारी रहेगी। यह यात्रा 23 जून से शुरू होगी। हिंदू कैलेंडर (Hindu Calendar) के अनुसार अमरनाथ की यात्रा ज्येष्ठ पूर्णिमा से शुरू होगी।
Amarnath Yatra 2020: कोरोना के बीच शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के किए खास इंतजामश्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के चेयरमैन और जम्मू कश्मीर के एलजी गिरीश चंद्र मुर्म ने पहले कहा था कि कोरोना के कारण यह यात्रा नहीं होगी। लेकिन सरकार ने कुछ मिनटों के बाद ही फैसला बदल दिया था। अमरनाथ यात्रा अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही शुरू होगी। यात्रा पर विचार विमर्श करने के लिए बुधवार को राजभवन में एक बैठक हुई थी। जिसमें सर्व सहमति से इस पर निर्णय लिया गया है। इस बार की अमरनाथ यात्रा में सुरक्षा पहले से कई गुना ज्यादा मजबूत होंगी। इस यात्रा की जिम्मेदारी गृह मंत्रालय ने जम्मू सरकार के कंधों पर छोड़ी हैं।

यहाँ भी पढ़े –

COVID-19: आयुर्वेदिक दवा से होगा कोरोना का इलाज, जल्द शुरू होगा परीक्षण