अल्मोड़ा-महिला आईपीएल में धमाल मचायेंगी उत्तराखंड की बेटियां, इन टीमों से हुआ एकता और मानसी का करार

65

अल्मोड़ा-न्यूज टुडे नेटवर्क-इन दिनों पूरे देश को आईपीएल का बुखार चढ़ा है। आईपीएल में विदेशी खिलाडिय़ों के अलावा देशी खिलाड़ी भी अपना डंका बजा रहे है। ऐसे में देवभूमि कई क्रिकेटर आईपीएल में खेल रहे है। जिसमें महेन्द्र सिंह धोनी, मनीष पाण्डेय, ऋषभ पंत, पवन नेगी का नाम शािमल है। हालांकि चोटिल होने के वजह से बागेश्वर के कमलेश नगरकोटी आईपीएल से बाहर हो गये। अब महिला आईपीएल शुरू होने वाले है ऐसें में एक बार फिर देवभूमि की बेटियां का डंका बजाने को तैयार है। उत्तराखंड की महिला क्रिकेटर अल्मोड़ा की एकता बिष्ट और रूडक़ी मानसी जोशी महिला आइपीएल में धमाल मचाने के लिए तैयार है। सभी मैच जयपुर में खेले जायेंगे।

एक स्पिन तो दूसरी तेज गेंदबाज

गौरतलब है कि बीसीसीआइ ने 2018 में वूमेंस टी-20 चैलेंज का आयोजन शुरू किया था। तब केवल दो टीमें थी लेकिन इस बार तीन टीमों के बीच यह मुकाबला होगा। वही उत्तराखंड की दोनों बेटियां अलग-अलग टीमों के लिए खेलेंगी। अल्मोड़ा की एकता बिष्ट वेलोसिटी टीम में है जबकि रूडक़ी की मानसी जोशी सुपरनोवा टीम ने करार किया है।

वूमेंस टी-20 चैलेंज का आयोजन 6 से 11 मई तक होगा। इससे पहले एकता बिष्ट पिछले सत्र में आइपीएल ट्रेल ब्लेजर्स टीम से खेल चुकी हैं, जबकि मानसी जोशी पहली बार प्रोफेशनल लीग में खेल रही है। एकता बिष्ट और  मानसी जोशी भारतीय टीम का हिस्सा है।