अल्मोड़ा-इस तीर्थ स्थल में मरी लाखों मछलियां, जहर देकर मारने की आशंका

अल्मोड़ा-काशी का दर्जा विश्वनाथ तीर्थ में संरक्षित ये मछलियां धार्मिक महत्व रखती हैं। ऐसे में आसपास के ग्रामीणों में हडक़ंप है। लोगों द्वारा इसका अवैध शिकार से जोड़ा जा रहा है। कुछ बाहरी मछवारों ने अंत्येष्टि स्थल के पास गुपचुप जहर देकर इन्हें मार डाला। मछली के शिकार को पहुंचने वालों के नदी क्षेत्र में
 | 
अल्मोड़ा-इस तीर्थ स्थल में मरी लाखों मछलियां, जहर देकर मारने की आशंका

अल्मोड़ा-काशी का दर्जा विश्वनाथ तीर्थ में संरक्षित ये मछलियां धार्मिक महत्व रखती हैं। ऐसे में आसपास के ग्रामीणों में हडक़ंप है। लोगों द्वारा इसका अवैध शिकार से जोड़ा जा रहा है। कुछ बाहरी मछवारों ने अंत्येष्टि स्थल के पास गुपचुप जहर देकर इन्हें मार डाला। मछली के शिकार को पहुंचने वालों के नदी क्षेत्र में उतरने पर पाबंदी लगाई जाएगी।

देहरादून-विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, कांग्रेस विधायकों का वॉकआउट

विश्वनाथ तीर्थ में धार्मिक कारणों से संरक्षित महासीर मछलियां बड़ी संख्या में मृत मिली हैं। मानव देह को पंचतत्वों में विलीन करने के बाद कुछ अंश इन मछलियों के लिए छोड़े जाने की पौराणिक परंपरा है। ऐसे में मछलियों के अवैध शिकार से स्थानीय लोगों में जहां हडक़ंप है, वहीं आक्रोश भी है। उन्होंने पुलिस से आरोपियों की शिनाख्त कर कार्रवाई की मांग उठाई है। पूर्व प्रधान खेरदा जगदीश सिंह सिजवाली, पप्पू चौहान, बलवंत सिंह बिष्ट आदि मौजूद थे।